NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

 लोहरदगा : चट्टी गांव निवासी ने गाय की मृत्यु होने पर अंतिम यात्रा निकाली

लोहरदगा जिले के सीमावर्ती भंडरा प्रखंड के चट्टी गांव के रहने वाले माता के भक्त जगतपाल साहू ने गाय की मृत्यु होने पर उसकी अंतिम यात्रा का आयोजन किया गया.

220

Lohardaga : लोहरदगा जिले के सीमावर्ती भंडरा प्रखंड के चट्टी गांव के रहने वाले माता के भक्त जगतपाल साहू ने गाय की मृत्यु होने पर उसकी अंतिम यात्रा का आयोजन किया गया. बता दें कि जगतपाल के घर में रहने वाली एक गाय की मृत्यु हो गयी थी. उन्होंने बाकायदा शव यात्रा का आयोजन करते हुए गाय को समाधि दिलाई.  उन्होंने बिल्कुल एक आम इंसान की शव यात्रा की तरफ अर्थी तैयार कराई और उसके बाद अर्थी को कंधा देने के लिए गौ सेवकों को बुलाया. गांव और आसपास के कई गौ सेवक उनके बुलावे पर पहुंच गये.

सभी ने गौमाता को पूरे सम्मान के साथ समाधि दिलाई. जगतपाल का कहना था कि गाय में 33 करोड़ देवी देवताओं का निवास होता है. इसलिए गाय की मृत्यु के बाद उनकी विदाई भी पूरे विधि विधान के साथ होनी चाहिए. जगतपाल लोहरदगा में पशु प्रेम के लिए प्रसिद्ध हैं. उन्होंने पशु पक्षियों के मंदिर का निर्माण भी किया है. जगतपाल के इस प्रयास की लोग प्रशंसा कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- भाजपा प्रवक्ता की तरह बात करके डीजीपी हो गये ट्रोल

madhuranjan_add

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Averon

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: