न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोहरदगाः आर्थिक तंगी से परेशान किसान ने दी जान, युवती ने भी की आत्महत्या

66

Lohardaga: जिले की दो अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों ने खुदकुशी कर ली. पहली घटना सदर थाना क्षेत्र की है, जहां मानसिक रुप से परेशान एक किसान ने अपनी ईह लीला समाप्त कर ली. बताया जाता है कि आर्थिक तंगी के कारण वो काफी परेशान था. वही दूसरे मामले में एक युवती जो मानसिक रुप से बीमार थी, उसने जहर खाकर अपनी जान दे दी.

अलग-अलग घटना में दो लोगों की खुदकुशी

बताया जा रहा है कि सदर थाना क्षेत्र के गु़ड़गामा गांव निवासी खदिया उरांव (55 वर्ष) मानसिक रूप से बीमार था. साथ ही वह आर्थिक परेशानी में भी था. इस बार धान की फसल अच्छी नहीं होने की वजह से वह काफी परेशान था. इसी बीच खदिया ने घर में रखे कीटनाशक को पी लिया. जिसके बाद आनन-फानन में इलाज के लिए उसे लेकर सदर अस्पताल पहुंचे. जहां इलाज के दौरान खदिया की मौत हो गई.

दूसरा मामला कुडू थाना क्षेत्र के सलगी चूंद गांव का है. जहां पर शिवपूजन उरांव की पुत्री विनीता कुमारी (19 वर्ष) ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है. बताया जा रहा है कि विनीता मानसिक रूप से बीमार थी. पहले तो उसने घर के समीप ही तालाब में कूदकर अपनी जान देने की कोशिश की. जहां से उसे बचा कर निकाला गया. इसके बाद विनीता ने घर में रखे जहर को खा लिया. विनीता की हालत खराब होने पर उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. जहां पर इलाज के दौरान विनीता की मौत हो गई. सदर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के उपरांत परिजनों को सौंप दिया है. दोनों ही मामलों में पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ेंः‘सरकार पारा शिक्षकों की समस्या का करें समाधान, नहीं तो हम छोड़ देंगे पढ़ाई’

इसे भी पढ़ेंःसरकारी अस्पताल रिम्स में निजी पैथोलॉजी ‘जे.शरण’ का चल रहा जांच केंद्र

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: