न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोहरदगा: नक्सली रविंद्र गंझू के दस्ते और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड़, कई सामान जब्त

सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख जंगल का फायदा उठा भाग निकले नक्सली

833

Lohardaga: लोहरदगा-गुमला बॉर्डर के पेशरार के जंगल के उलिगांव के पास सुरक्षा बलों और नक्सली की मुठभेड़ हुई. ये मुठभेड़ माओवादी रविंद्र गंझू के दस्ते के साथ हुई. दोनों ओर से हुई गोलीबारी में सुरक्षा बल को भारी पड़ता देख माओवादी भाग निकले. सुरक्षाबलों ने जंगल से माओवादियों का सामान बरामद किया है. मुठभेड़ की घटना की पुष्टि लोहरदगा एसपी नीतेश प्रियदर्शी ने की.

इसे भी पढ़ेंःशिलांग टाइम्स अवमानना मामलाः SC ने मेघालय HC के फैसले पर लगायी रोक

रविंद्र गंझू के दस्ते की आने की मिली थी सूचना

लोहरदगा एसपी नीतेश प्रियदर्शी ने बताया कि शनिवार की सुबह माओवादी रविंद्र गंझू के दस्ते के उलीगांव के आसपास जंगलों में आने की सूचना मिली थी. जिसके बाद सुरक्षाबलों के द्वारा सर्च अभियान चलाया गया. सुरक्षा बल के द्वारा चलाए गए सर्च अभियान के दौरान सुरक्षा बल को देख माओवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में भी सुरक्षाबलों ने फायरिंग शुरू की. लेकिन पुलिस को भारी पड़ता देख माओवादी घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. माओवादियों की धरपकड़ के लिए पुलिस लगातार घने जंगलों में सर्च अभियान चला रही है.

इसे भी पढ़ेंः आंकड़ों का है कहना जमशेदपुर लोकसभा सीट पर भगवा रंग को बड़ी चुनौती देगा महागठबंधन का समीकरण

लंबे समय से लोहरदगा में सक्रिय रविंद्र गंझू

माओवादी रविंद्र गंझू का दस्ता लंबे समय से लोहरदगा के जंगली क्षेत्रों में सक्रिय है. रविंद्र गंझू के दस्ते के साथ रक्षा बल की कई बार मुठभेड़ हो चुकी है. लेकिन हर बार रविंद्र गंझू का दस्ता बचकर निकलने में सफल रहा है.
लोकसभा चुनाव को लेकर पिछले कुछ दिनों से रविंद्र गंझू के दस्ते का सक्रिय होने की सूचना मिली रही थी, जिसको लेकर लोहरदगा-गुमला बॉर्डर पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंःन्यूजीलैंड फायरिंगः 49 लोगों की हत्या के आरोपी को अदालत में किया गया पेश

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: