न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोहरदगाः लोगों की सेवा के नाम पर 50 लाख का गबन ! तीन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

2,100

Lohardaga: जिले में लोगों की सेवा करने के नाम पर 50 लाख रुपए के गबन का मामला सामने आया है. यह गबन शहर के गुदरी बाजार स्थित महादेव लाल खेमराज स्मृति भवन धर्मशाला के संचालन में किया गया है. मामले को लेकर जमीन की मालिक शकुंतला देवी ने सदर थाने में मारवाड़ी युवा मंच के तीन सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. प्राथमिकी में मारवाड़ी युवा मंच के संदीप कुमार पोद्दार, राम प्रकाश मोदी और अजय मोदी को आरोपी बनाया गया है. शकुंतला देवी के बयान पर सदर थाने में पुलिस ने धोखाधड़ी और गबन का मामला दर्ज किया है. अब पुलिस मामले में जांच और आगे की कार्रवाई कर रही है.

समाज सेवा के नाम पर जालसाजी !

इस मामले में जमीन मालिकों का कहना है कि उन्होंने धर्म सेवा के लिए मारवाड़ी युवा मंच को धर्मशाला के संचालन की जिम्मेवारी सौंपी थी. जिसमें उपरोक्त आरोपियों कि ओर से मासिक किराये के अलावे शेष राशि को सामाजिक कार्य में खर्च नहीं किया गया. इसके साथ ही साल 2012 से 2017 तक होनेवाले आय के संबंध में भी इन दोनों की ओर से कोई हिसाब नहीं दिया गया.

स्मृति भवन में शादी-विवाह के नाम पर 40 से 50 हजार रुपए का किराया लिया जाता है. तीन आरोपियों पर कुल मिलाकर 50 लाख रुपए से भी ज्यादा के गबन का आरोप है. हालांकि तीनों ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है. इस मामले के आरोपी राम प्रकाश मोदी का कहना है कि यह आरोप निराधार है. धर्मशाला का संचालन मारवाड़ी युवा मंच की ओर किया गया है. वहीं इस मामले में थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक शैलेश प्रसाद का कहना है कि शकुंतला देवी के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया है . पुलिस जांच कर रही है. तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ेंः 2018 तक 24 घंटे बिजली देने के वादे की निकल चुकी हवा, अब किसानों को निर्बाध बिजली देने की घोषणा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: