न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोहरदगा उपायुक्त ने अधिकारियों को दिया कर्तव्यों के प्रति संवेदनशील बनने का निर्देश

437

Lohardaga : विकास योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने की सोच के साथ उपायुक्त विनोद कुमार शुक्रवार को किस्को प्रखंड पहुंचे. वहां उन्होंने स्वास्थ्य एवं समाज कल्याण विभाग की ओर से संचालित योजनाओं की समीक्षा की. बैठक में उपायुक्त ने योजनाओं को मूर्त रूप देने को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया. इस दौरान उन्होंने स्पष्ट कहा कि सरकार सिर्फ योजना बनाती है, लेकिन उसे धरातल पर उतारने का कार्य अधिकारी एवं कर्मी करते हैं. उपायुक्त ने स्वास्थ्य एवं समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को कर्तव्यों के प्रति संवेदनशील बनने की बात कही, ताकि योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंच सके.

इसे भी पढ़ें- लोहरदगा कोर्ट का फैसला, सरकारी खजाने में 94 लाख रुपये जमा करेगा आरोपी जेई

कुपोषण उपचार केंद्र की व्यवस्था दुरुस्त करने का दिया निर्देश

बैठक में उपायुक्त ने प्रखंड में कुपोषण से ग्रसित बच्चों की जानकारी ली और उनका समुचित इलाज करने और सरकार द्वारा दिये जानेवाले लाभ देने का निर्देश दिया. उपायुक्त ने इस दौरान कुपोषण उपचार केंद्र का भी निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया. बैठक में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर उपायुक्त ने लोगों में विशेष जागरूकता अभियान चलाने और परिवार नियोजन के प्रति लोगों को जागरूक करने की बात कही. बैठक में स्वास्थ्य से संबंधित अन्य कई मुद्दों पर चर्चा की गयी, जिसके बाद उपायुक्त विनोद कुमार द्वारा चिकित्सा विभाग एवं समाज कल्याण विभाग के पदाधिकारियों एवं कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये. समाज कल्याण की समीक्षा के दौरान बैठक में आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने, गर्भवती महिलाओं एवं बच्चों को पौष्टिक आहार देने समेत अन्य कई निर्देश दिये.

इसे भी पढ़ें- दिन भर गांजा पी कर जहां-तहां रात गुजारते हैं रविन्द्र पांडे- ढुल्लू महतो

palamu_12

प्रशिक्षण से गायब शिक्षकों से मांगा स्पष्टीकरण

किस्को प्रखंड में विकास योजनाओं की जानकारी लेने पहुंचे उपायुक्त विनोद कुमार ने प्रखंड के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के उद्देश्य से चल रहे ज्ञान सेतु पांच दिवसीय प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में उन्होंने पाया कि प्रशिक्षण ले रहे कई शिक्षक अपनी हाजिरी बनाकर गायब थे. इस पर उपायुक्त ने गायब शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा है. इस दौरान उन्होंने स्पष्ट कहा कि बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करनेवाले शिक्षकों को बख्शा नहीं जायेगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: