न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोहरदगा: हालत सामान्य, आज कर्फ्यू में 4 घंटे की ढील

685

Lohardaga: जिले में सीएए के समर्थन में 23 जनवरी को निकाले गये तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसक झड़प के बाद स्थिति नियंत्रित है. हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं.

कर्फ्यू के सातवें दिन बुधवार को चार घंटे की ढील दी गयी है. इससे पहले 28 जनवरी देर रात प्रशासन के वरीय पदाधिकारियों ने सुरक्षा की गहन समीक्षा की जिसके बाद यह निर्णय लिया गया. 29 जनवरी को दो अलग-अलग पालियों में सुबह 10 बजे से 12 बजे और दोपहर 2 से 4 बजे तक ढील दी जाएगी.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ें- #NPR के प्रारूप के नये कॉलम से नीतीश कुमार को आपत्ति, कहा-इससे भ्रम पैदा होगा, पहले का मापदंड ही सही

मंगलवार को कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी गयी थी

कर्फ्यू के पांचवे दिन 27 जनवरी को लोहरदगा में प्रशासन ने दो घंटे के लिए कर्फ्यू में छूट दी थी, लेकिन इस दौरान 27 जनवरी की रात एक ट्रक में आगजनी कर लोहरदगा में एक बार फिर से हिंसा भड़काने की कोशिश की गयी थी.

जिसके कारण प्रशासन ने छठे दिन मंगलवार को कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी. गौरतलब है कि शहर के पतराटोली में उपद्रवियों द्वारा ट्रक में आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया था.

इसे भी पढ़ें- देशद्रोह का आरोपी शरजील इमाम को पटना से लेकर दिल्ली रवाना हुई पुलिस, खुलेंगे राज

22 लोगों को किया गया है गिरफ्तार 

Related Posts

लोहरदगा कर्फ्यू में ढील दिये जाने के बावजूद पुलिस काफी सख्त है. सोशल मीडिया के पोस्ट पर पुलिस प्रशासन की नजर है. लोहरदगा में अब तक 22 लोगों को उपद्रव मामले में गिरफ्तार किया गया है.

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02
सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. जगह-जगह पुलिस बल को तैनात किया गया है ताकि किसी तरह की कोई घटना न हो.

इनमें 17 को जेल भेजा जा चुका है. 28 जनवरी को भी पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनसे पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के बाद गिरफ्तार पांच लोगों को भी 29 जनवरी को जेल भेज दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- CAA-NRC के विरोध में फिर भारत बंद, जंतर मंतर पर होगा प्रदर्शन

जिला बल व सीआरपीएफ के हवाले सुरक्षा की कमान

लोहरदगा में तिरंगा यात्रा के दौरान पथराव, आगजनी, तोड़फोड़ की घटनाओं के बाद तनावपूर्ण स्थिति से निपटने को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की कमान अर्धसैनिक बलों के हवाले कर दी गयी है.

रैप, जैप रांची, रैफ हजारीबाग, जमशेदपुर, एसआइआरबी खूंटी, जिला बल खूंटी, जिला बल गुमला, पीटीसी पदमा हजारीबाग, बोकारो जिला बल और सीआरपीएफ के हवाले सुरक्षा की कमान सौंप दी गयी है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like