न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोहरदगा : महुआपटा टोली जंगल से हथियार और विस्फोटक बरामद

सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल के जवानों को मिली बड़ी सफलता, नक्‍सलियों ने छुपाकर रखे थे हथियार

42

Lohardaga : सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल के जवानों को गुरुवार को बड़ी सफलता मिली है. घाघरा थाना क्षेत्र के महुआपटा टोली जंगल में नक्सलियों द्वारा छुपाकर रखे गए हथियार और विस्फोटक को संयुक्त अभियान चला कर बरामद किया है. भाकपा माओवादी जोनल कमांडर रवींद्र गंझू के दस्ते को घेरने में यह सफलता मिली.

 8 दिसंबर को रविंद्र गंझू के दस्ते से हुई थी मुठभेड

8 दिसंबर को लोहरदगा के किस्को थाना क्षेत्र के भूसाखाड़ जंगल में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. मुठभेड़ के बाद पुलिस के द्वारा चलाए गए सर्च ऑपरेशन में कई जगह खून के धब्बे मिले थे. जिससे संभावना जताई जा रही थी कि कई नक्सली घायल हुए हैं. वहीं पुलिस ने नक्सलियों के लैंडमाइंस बनाने के काम में आने वाले बारूद सहित अन्य सामान भी बरामद किया था. मुठभेड़ में नक्सली घने जंगलों का फायदा उठा कर भागने में सफल रहे थे.

कई हथियार और विस्फोटक हुए बरामद

सीआरपीएफ 158 बटालियन, 218 बटालियन और पुलिस के संयुक्त रूप से छापामारी के दौरान घाघरा थाना क्षेत्र के महुआटोली जंगल से भारी मात्रा में हथियार व विस्फोटक सामान बरामद किया है. जिसमें एक एके-47, 0.315 बोर का एक गन, 12 बोर का डबल बैरल का दो बंदुक, दो पिस्टल, जिलिटन स्टीक 12 नोड,1.5 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट, 17 इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, 3 ननइलैक्ट्रोनिक डेटोनेटर, 15 जिंदा कारतूस, एके-47 का एक मैगजीन, सेफ्टी फ्यूज 10 मीटर व दो स्टील कंटेनर शामिल है. सभी विस्फोटक भाकपा माओवादियों द्वारा छीपा कर रखी गई थी.

इसे भी पढ़ें :लूटपाट और छिनतई करने वाले गिरोह के पांच अपराधी गिरफ्तार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: