न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोहरदगा: भोक्ता बगीचा रेल हॉल्ट की होगी शुरुआत, केंद्रीय राज्य मंत्री आज करेंगे शुभारंभ

ग्रामीणों की सात साल पुरानी मांग होगी पूरी

462

Lohardaga: लोहरदगा जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत हेंदलासो भोक्ता बगीचा सहित दो दर्जन गांवों के ग्रामीणों की 7 साल पुरानी मांग आखिरकार मंगलवार को पूरी हो रही है. लोहरदगा से टोरी रेल लाइन में हेंदलासो भोक्ता बगीचा के पास रेल हॉल्ट का मंगलवार को जनजातीय मामलों के केंद्रीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत शुभारंभ करेंगे. इस मौके पर दक्षिण-पूर्व रेलवे के डीआरएम सहित रेलवे के कई अधिकारी मौजूद रहेंगे. जब लोहरदगा से टोरी तक रेल लाइन का काम चल रहा था तब साल 2011 में नवंबर माह में लोहरदगा से बड़की चांपी तक लोहरदगा-बड़की चांपी यात्री रेलगाड़ी का परिचालन शुरू किया गया था. इस दौरान ग्रामीणों ने हेंदलासो भोक्ता बगीचा में हॉल्ट बनाने की मांग रेलवे प्रशासन से की थी.

इसे भी पढ़ेंःनिर्मल हृदय मामला : बेचे गये बच्चों और खरीदारों की तलाश में छापामारी कर रही पुलिस

ग्रामीणों का कहना था कि रेल सेवा का लाभ लेने के लिए उन्हें या तो लोहरदगा या फिर बड़कीचांपी जाना पड़ेगा. ऐसे में उन्हें काफी परेशानी होगी. इसके बाद साल 2017 मार्च में जब बड़की चांपी से टोरी तक रेल सेवा शुरू हुई. उस समय भी ग्रामीणों ने रेलवे प्रशासन से भोक्ता बगीचा में हॉल्ट बनाने की मांग की थी. ग्रामीणों द्वारा लगातार की जा रही मांग को रेलवे ने मानते हुए आखिरकार हॉल्ट का निर्माण करने का फैसला लिया था. जिसे पूरा कर लिया गया है. मंगलवार को जनजातीय मामलों के केंद्रीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत और कई गणमान्य लोगों की उपस्थिति में हॉल्ट का शुभारंभ किया जाएगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: