Corona_UpdatesJharkhandRanchi

#LockDown21: जरूरतमंदों का पेट भर रही राज्य पुलिस, 15,000 लोगों को खिलाया खाना

Ranchi: राज्य में लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए पुलिस प्रशासन अलर्ट है ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण के चेन को रोका जा सके. वहीं, दूसरी ओर इस लॉकडाउन में जो लोग फंसे हैं उनकी मदद करने का भी पूरा प्रयास पुलिस कर कर रही है.

राज्य के डीजीपी एमवी राव के आदेश के बाद पूरे राज्य में झारखंड पुलिस के द्वारा 236 कम्युनिटी किचन खोले गये हैं. इन कम्युनिटी किचन में शनिवार को 15000 लोगों को भोजन कराया गया.

जिनके पास खाने-पीने का साधन उपलब्ध नहीं है या फिर जो लॉकडाउन के दौरान दूसरे जिले या प्रांत से चलकर यहां पहुंचे हैं वैसे लोगों को खाना उपलब्ध कराया जा रहा है. राज्य के सभी थाना क्षेत्रों में जरूरतमंदों व असहायों के लिए भोजन, पेयजल व जलपान की व्यवस्था की गयी है.

advt
लोगों को खाना बांटती झारखंड पुलिस,

इसे भी पढ़ें- #Covid-19 के लक्षण गायब होने पर भी रोगियों के शरीर में रह सकता है कोरोना वायरस

डीजीपी एमवी राव ने कही ये बात

झारखंड पुलिस के द्वारा खोले गये 236 कम्युनिटी किचन में जिन लोगों ने भोजन किया उन सभी लोगों से प्रतिक्रिया मांगी गयी है. इसको लेकर राज्य के डीजीपी एमवी राव ने ट्वीट किया है.

उन्होंने कहा कि यह एक अच्छी शुरुआत थी कि झारखंड पुलिस ने शनिवार को 236 सामुदायिक रसोई घर में 15,000 लोगों को पका हुआ भोजन उपलब्ध कराया. सभी जरूरतमंद लोगों के साथ खड़े हैं और हमेशा आपकी प्रतिक्रिया का स्वागत है. कमी को हम सुधारेंगे.

इसे भी पढ़ें- बिहार: #CoronaVirus से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 10

DGPने सभी जिलों के SP को कम्युनिटी किचेन खोलने का दिया था निर्देश

डीजीपी एमवी राव ने 27 मार्च को सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया था कि जिन बाहरी लोगों के पास आजीविका के साधन उपलब्ध नहीं हैं, उनके संबंधित थाना क्षेत्रों में प्रवेश के दौरान चिकित्सीय जांच करायी जाए. इसके बाद भोजन की व्यवस्था थाना अथवा पुलिस पिकेट के स्तर से की जाए. डीजीपी ने उपायुक्त और खाद्य आपूर्ति विभाग से समन्वय और सहयोग प्राप्त कर कम्युनिटी किचन खोलने का निर्देश जिलों के पुलिस अधीक्षकों को दिया था.

राव ने निर्देश देते हुए कहा था की पुलिस अधीक्षक तत्काल यह व्यवस्था करें, साथ ही भोजन-आपूर्ति के समय सोशल डिस्टेंस के मानकों का पालन भी किया जाए. डीजीपी ने सभी पुलिस अधीक्षकों द्वारा ऐहतियातन कदम उठाने की भी बात कही थी.

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लागू है. ऐसे में कई लोगों को खाना भी नहीं मिल पा रहा है. इस क्रम में पहल करते हुए झारखंड पुलिस ने जरूरतमंदों को खाना बांटा है.

इसे भी पढ़ें- #Lockdown: ओड़िशा से पैदल गढ़वा निकले 21 मजदूर पहुंचे पश्चिमी सिंहभूम, मंत्री मिथिलेश ठाकुर भिजवायेंगे घर

advt
Advertisement

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button