Corona_Updates

#Lockdown21 : लॉकडाउन का पालन नहीं कर मंदिर में गांजा पीते युवकों को एसडीओ ने भेजा थाना

Ranchi : बुधवार की सुबह से ही रांची पुलिस शहर में लॉकडाउन नियम का पालन कराने में डटी है. इसके बावजूद राजधानीवासी पुलिस-प्रशासन के आदेश की अवहेलना कर सड़क पर निकल रहे हैं.

बुधवार की शाम सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के हरमू रोड स्थित भारत माता चौक के पास मंदिर में गांजा पी रहे पांच युवकों को सदर एसडीओ ने पकड़ा. सभी युवकों को पुलिस पकड़ कर थाना ले गयी.

इसे भी पढ़ें – #Lockdown21 : घर बैठे ही होगी आवश्यक सामग्री की होम डिलीवरी,  रांची जिला प्रशासन ने शुरू की सेवा

Catalyst IAS
ram janam hospital

लॉकडाउन नियम तोड़नेवालों के खिलाफ सख्ती दिखा रही पुलिस

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

पुलिस लॉकडाउन नियम तोड़नेवालों की सख्ती से निपटने की तैयारी में है. प्रशासन के बार-बार प्रयास करने के बावजूद लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं. बेवजह घर से निकलनेवाले लोगों का ट्रैफिक पुलिस ने चालान काटना शुरू कर दिया है.

ट्रैफिक पुलिस को निर्देश मिला है कि अगर कोई व्यक्ति बिना वजह सड़क पर निकलता है तो उसका चालान काटा जाये.

जगह-जगह अनाउंसमेंट

सरकार के आदेश के बाद भी लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं. वेवजह गाड़ी लेकर सड़कों पर निकल रहे हैं. रांची यातयात पुलिस द्वारा वाहनों की जांच की जा रही है. बेवजह सड़क पर गाड़ी लेकर निकलनेवालों को हिदायत देने के साथ फाइन भी काटा जा रहा है.

पुलिस द्वारा लॉकडाउन के बारे में लोगों को बताया जा रहा है. उन्हें इसकी महत्ता समझायी जा रही है. उनसे आदेश का पालन करने को कहा जा रहा है. पुलिस द्वारा जगह-जगह पर बेवजह भीड़ नहीं लगाने का अनाउसमेंट भी किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – #Palamu में कोरोना के खौफ के चलते दो गुटों में मारपीट, एक की मौत, 5 से अधिक लोग हुए घायल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में किया लॉकडाउन का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. पीएम मोदी ने मंगलवार को देश के नाम अपने संबोधन में कहा था कि 21 दिनों का लॉकडाउन रहेगा. पीएम मोदी ने कहा कि इस दौरान सिर्फ एक और एक काम करें कि बस अपने घर में रहें. किसी सूरत में बाहर न निकलें. देश के हर राज्य को, हर केंद्र शासित प्रदेश को, हर जिले, हर गांव, हर कस्बे, हर गली-मोहल्ले को अब लॉकडाउन किया जा रहा है.

न्यूज विंग की अपील

देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

इसे भी पढ़ें – लॉकडाउन :  गिरिडीह में घर से बाहर निकले लोगों से पुलिस ने करायी उठक-बैठक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button