Corona_Updates

#LockDown21 : पलामू प्रशासन हुआ सख्त, मेदिनीनगर अनुमंडल क्षेत्र में बनाये गये 24 चेकनाका, 25 वाहन जब्त

Palamu : लॉकडाउन के नौवें दिन शहर की सब्जी मंडियों में कम भीड़ देखने को मिली. राज्य में कोरोना के पहले संक्रमित मरीज के मिलने के बाद लोग घरों से भी कम निकल रहे हैं. साथ ही अब सोशल डिस्टेंसिंग को भी मानने लगे हैं. हालांकि शहरों के मुकाबले गांवों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ज्यादा हो रहा है. कई गांवों और मुहल्लों के लोगों ने गांव और मुहल्ले की सीमा पर बोर्ड लगा कर बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित कर दिया है.

इधर लॉक डाउन को लेकर अब प्रशासन भी काफी सख्त नजर आ रहा है. डालटनगंज अनुमंडल क्षेत्र में 24 चेकनाका बनाये गये हैं. कई चेक पोस्ट का पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने जायजा लिया और जरूरी दिशा-निर्देश दिये.

इसे भी पढ़ें – #Fightagainstcorona : हिंदपीढ़ी एक घनी आबादी वाला इलाका, बड़े पैमाने पर होगी जांच, तैयार रहें लोग : हेमंत सोरेन

advt

सदर एसडीओ सुरजीत कुमार सिंह ने बताया कि सभी चेकनाकों पर गाड़ियों की जांच हो रही है और बिना वजह घर से निकलनेवाले लोगों की गाड़ियों को जब्त किया जा रहा है. एसडीओ ने बताया कि लॉक डाउन का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की भी प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.

श्री सिंह ने आम लोगों से अपील की है कि वे बिना कारण घर से बाहर न निकलें. बहुत जरूरी होने पर अगर घर से निकलना भी पड़े तो काम खत्म होते ही तुरंत घर चले जायें. प्रशासन ने सभी आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की व्यवस्था की है, लोग इसका लाभ उठायें और घर में रहकर अपने को सुरक्षित रखें.

adv

सदर एसडीओ ने एक सवाल के जवाब में कहा कि आटा की कोई किल्लत नहीं है. वैसे इस मामले में अधिक जानकारी जिला आपूर्ति पदाधिकारी दे सकते हैं. हालांकि उन्होंने दावा किया कि आटा ही नहीं किसी भी खाद्य पदार्थ की कोई किल्लत नहीं है.

इसे भी पढ़ें – #FightAgainstCorona : युद्धपोत, प्लेन से लेकर सेना की पूरी मशीनरी अलर्ट पर, 8,500 डॉक्टर भी तैयार

18 पशुचारा केन्द्र

सदर अनुमंडल क्षेत्र सहित पूरे जिले में 18 पशुचारा केंद्रों की स्थापना की गयी है. इन केंद्रों के खुलने का समय निर्धारित किया गया है. डालटनगंज में चियांकी में पशुचारा खरीद सकते हैं. पशुचारा की बिक्री केवल प्रशासन द्वारा बनाये गये केंद्रों से ही होगी, किसी अन्य दुकान से नहीं. साथ ही कौन चारा विक्रेता किस प्रखंड के किस स्थल पर पशुचारा एवं दाना की बिक्री करेंगे, इसके लिए स्थल के साथ विक्रेताओं का नाम जारी किया गया है.

24 घंटे में शोकॉज का जवाब देने का निर्देश

एक अप्रैल को जिले में 25 वाहनों को जब्त किया गया, जबकि 43 लोगों को शो-कॉज नोटिस जारी किया गया. अपर समाहर्ता-सह-लॉक डाउन क्रियान्वयन कोषांग के वरीय पदाधिकारी प्रदीप कुमार प्रसाद ने बताया कि पलामू जिले के विभिन्न दंडाधिकारियों के माध्यम से कार्रवाई करते हुए 25 वाहनों को जब्त किया गया. वहीं धारा 188 के तहत 43 को नोटिस निर्गत किये गये हैं. मेदिनीनगर सदर अनुमंडल क्षेत्र में 13 वाहनों को जब्त किया गया, जबकि 31 को नोटिस जारी किया गया. वहीं हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र में 12 वाहनों को जब्त किया गया और 12 को ही शो-कॉज नोटिस जारी किया गया. विभिन्न जगहों यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. सभी को 24 घंटे के भीतर जवाब देने का निर्देश दिया गया है.

इसे भी पढ़ें – #Lockdown21: धनबाद के नारायणपुर गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक, ग्रामीणों ने बंद किया रास्ता

इस वीडियो को भी देखें

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: