Corona_Updates

#Lockdown21 : व्यापारियों से हेमंत की अपील, न करें कालाबाजारी, प्रशासन को दें सहयोग

Ranchi : पूरे देश और राज्य में 21 दिनों के लॉकडाउन को देखते हुए जहां जिला प्रशासन प्रयासरत है कि लोगों को उनकी मुलभूत सुविधाओं में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो. दूसरी तरफ राज्य के कई इलाकों से व्यापारियों द्वारा खाद्यान्न सामाग्रियों के लिए कालाबाजारी करने की भी खबर मिल रही है.

इसे देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गहरी चिंता जतायी है. उन्होंने कहा है कि पूरा देश इस वक्त कोरोना जैसी संक्रमित बीमारी से त्रस्त है. ऐसे में कालाबाजारी की जानकारी मिलना सही नहीं है. लॉकडाउन की अवधि में व्यापारियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस दौरान राज्य के हमारे व्यापारी भाइयों ने बहुत साथ दिया है. उन्हें भी लॉकडाउन के दौरान अनेकों समस्याओं का सामना करना पड़ा है. लेकिन फिर भी उन्हीं वर्ग से कुछ लोगों द्वारा कालाबाज़ारी करने की खबरें मिल रही है, जो बहुत ही चिंतनीय है.

इसे भी पढ़ें – FightAgainstCorona : जानिये एम्स ने क्या बताया है कोरोना वायरस के बारे में…

आपदा की घड़ी में प्रशासन के साथ व्यापारी करें सहयोग

व्यापारियों से अपील करते हुए सीएम सोरेन ने कहा कि जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ कालाबाजारी रोकने की दिशा में काम कर रहा है. ऐसे में राज्य के सभी व्यापारी भाईयों से उनका निवेदन है प्रशासन के साथ कालाबाज़ारी रोकने की मुहिम में वे सरकार का साथ दें. सीएम ने कहा कि आपदा की घड़ी में व्यापारी वर्ग से गरीब, दबे-कुचले लोगों को काफी उम्मीद है. राशन, सब्जी या दवा की दुकानें को वे इस आपदा में भी खोल कर सेवा दे रहे हैं, जो काबिले तारीफ है.

इसे भी पढ़ें – #FightAgainstCorona : सैंपलों की जांच के लिए मंगायी गयी 4 नयी जांच मशीनें, 1 रिम्स में लगेगी

न्यूज विंग की अपील

देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

इसे भी पढ़ें – #Lockdown21 : जन-धन खातों में 2000 जमा कराने की सलाह पर हेमंत ने कहा-प्रवासी मजदूरों की ओर भी ध्यान दिलायें दीपक प्रकाश

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: