Corona_Updates

#LockDown21 : हुसैनाबाद के 400 मजदूर अलग-अलग राज्यों में फंसे, रहने-खाने के प्रबंध के लिए मुख्य सचिव से आग्रह

Palamu : पलामू जिले से पलायन कर दूसरे राज्यों में मजदूरी करने गये बड़ी संख्या में मजदूर लॉक डाउन में फंस गये हैं. जहां काम करते थे, वहां के प्लांट, फैक्ट्री सहित संस्थान बंद हो गये हैं. ऐसे में मजदूरों के समक्ष खाने पीने का संकट हो गया है.

जिले के केवल हुसैनाबाद के करी 400 मजदूर देश के विभिन्न राज्यों में फंसे हुए हैं. कामकाज ठप होने के कारण उनके समक्ष रोजगार के साथ-साथ भोजन पानी का संकट हो गया है.

इसे भी पढ़ें – #MannKiBaat में पीएम मोदी ने #LockDown21 में हो रही परेशानियों के लिए मांगी माफी, कहा- जरूरी था

advt

हुसैनाबाद विधायक ने लिखा मुख्य सचिव को पत्र, राहत पहुंचाने का आग्रह

हुसैनाबाद के विधायक सह एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह ने राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिख कर अन्य राज्यों में फंसे हुसैनाबाद व झारखंड के अन्य जिलों के मजदूरों के रहने-खाने की व्यवस्था करने व वापस लाने की मांग की है. उन्होंने फंसे मजदूरों का स्थान व मोबाइल नंबर भी अंकित कराया है.

कहां-कहां फंसे हैं मजदूर

फंसे मजदूरों में मोजर वियर पावर प्लांट जैथरी, अनुपुर, मप्र में 80 लोग, प्रभापुरी कॉलोनी, होस्टल डी 3 विशुनपुरी बस स्टैंड के सामने इंदौर, मप्र में 10, वाराणसी, यूपी में 07, तोसिबा पावर प्लांट काशीपुर, उप्र में 50, जेके लक्ष्मी सीमेंट प्लांट रायपुर, छग में 40, आरकेएम पावर प्लांट खरकिया, रेलवे स्टेशन छग्र में 10, दुर्ग जुनवानी, खमरिया रोड, छग, में 30, सूर्य भास्कर कॉम्पलेक्स, पोथी नमल्या पालम, विशाखापटनम में 13, ग्रेटर नोएडा, नियर डीभीएम स्कूल कुलेसरा, उप्र में 10, श्री रायपुर सीमेंट प्लांट बलोडा बाजार, छग में 35, टाटा स्टील प्लांट जाजपुर, कलिंगा नगर ओड़िशा  में 60, एयरपोर्ट लेबर कैंप अंडमान निकोबार में 50, गिरिजा ब्यास नगर, पेट्रोल पंप उदयपुर राजस्थान में 12, कुर्सीपार, भिलाई छग में 21, कटपुतली रोड, नियर शुभ सिलिंग स्टेशन महेंद्रगढ़, हरियाणा में 28, सुंदरगढ़, ओड़िशा में 15, कल्याण भीवंडी, महाराष्ट्र में 22, न्यू बस्ती गली नंबर 1, नंद ग्राम, गाजियाबाद, उप्र में 11, श्री सीमेंट प्लांट कटक ओड़िशा में 25, नवेली थर्मल पावर, केडिरकूपन, कोठलूर, तमिलनाडु में हुसैनाबाद विस क्षेत्र के पांच लोगों के अलावा पलामू-गढ़वा जिला के दर्जनों लोग फंसे हैं.

इसे भी पढ़ें – कोरोना से स्पेन की राजकुमारी की मौत, 24 घंटे में 832 मौतें, मृतकों का आकड़ा 5,600 तक पहुंचा

मजदूरों से धैर्य रखने की अपील 

विधायक कमलेश कुमार सिंह ने मजदूरों के परिजनों को दूरभाष पर धैर्य रखने की सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि जो लोग जहां कहीं भी हैं. उन्हें सरकार राहत पहुंचाने का प्रयास कर रही है. उन्होंने विस क्षेत्र के लोगों से इस विकट परिस्थिति का मुकाबला करने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि कोविड 19 से जीतने के लिए घरों में रहें व स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों का पालन करें.

adv

इसे भी पढ़ें – #Corona से मुंबई में एक और की गयी जान, न्यूजीलैंड में पहली मौत

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button