Corona_Updates

#LockDown21 : लॉकडाउन का पालन नहीं करनेवालों पर हो रही कार्रवाई, तीन दिनों में 131 वाहन जब्त, 251 को शो-कॉज

  • लॉकडाउन में बिना जरूरत वाहनों से घूम रहे थे

Palamu: कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लाकडाउन किया गया है. घरों से बाहर निकलने की मनाही है. बावजूद पलामू जिले में हर दिन लोग वाहनों से निकल रहे हैं. इस पर प्रशासन ने कार्रवाई तेज कर दी है. पिछले तीन दिनों के दौरान जिले के अलग-अलग इलाके से 131 वाहन जब्त किये गये हैं, वहीं 251 लोगों को इस सिलसिले में शो-कॉज किया गया है.

जिले में प्रतिनियुक्त विभिन्न दंडाधिकारियों द्वारा पुलिस प्रशासन की मदद से सदर, छतरपुर एवं हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र में कार्रवाई की गयी.

अपर समाहर्ता सह लॉकडाउन क्रियान्वयन कोषांग के वरीय पदाधिकारी प्रदीप कुमार प्रसाद ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई निरंतर जारी है. 3 अप्रैल की रात 8 बजे तक मेदिनीनगर सदर अनुमंडल क्षेत्र में 38 वाहनों को जब्त किया गया, जबकि 81 व्यक्तियों के खिलाफ धारा 188 के तहत शोकॉज नोटिस निर्गत किये गये.

advt

इसे भी पढ़ें – Good News :  रेलवे ने 15 अप्रैल से सेवाएं बहाल करने के लिए तैयारी शुरू की, राजस्थान में चरणबद्ध खत्म हो सकता है लॉकडाउन

24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने का निर्देश

इसी तरह छतरपुर अनुमंडल क्षेत्र में 2 वाहन जब्त हुए और 2 को शो-कॉज नोटिस निर्गत किया गया. इसके अलावा हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र में 9 वाहनों को जब्त किया गया और 9 को शो-कॉज नोटिस जारी किये गये.

adv

विदित हो कि 1 अप्रैल को जिले में 25 वाहनों को जब्त किया गया था, जबकि 43 को शो-कॉज जारी किया गया था. वहीं 2 अप्रैल को 57 वाहन जब्त किये गये और 116 को शो-कॉज नोटिस किया गया. इसके अलावा 3 अप्रैल को मेदिनीनगर सदर, छतरपुर एवं हुसैनाबाद अनुमंडल मिलाकर 49 वाहन जब्त किये गये. वहीं वाहनों के परिचालन को लेकर 92 व्यक्तियों को धारा-188 के तहत शो-कॉज नोटिस निर्गत किये गये.

जिन व्यक्तियों को शो-कॉज नोटिस जारी किया गया, उन्हें 24 घंटे के भीतर पलामू के अपर समाहर्ता सह लॉक डाउन क्रियान्वयन कोषांग के वरीय पदाधिकारी के समक्ष लिखित स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया गया है. उन्हें कहा गया है कि क्यों न उनके विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा-188 के अंतर्गत कार्रवाई सुनिश्चित की जाये?

इसे भी पढ़ें – इन तथ्यों व आंकड़ों से समझें देश को बेकार की बातों में क्यों उलझा रहे हैं पीएम मोदी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: