Corona_Updates

#lockdown : गरीब, असहाय, भूखों एवं जरूरतमंदों को सुविधा मुहैया करा रही है जैप वन

Ranchi: कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडॉन है, जिससे हर दिन कमा कर गुजारा करनेवाले लोगों को समस्या आ गयी है. समाज के विभिन्न वर्ग, संगठन एवं विभाग इन समस्याओं को कम करने में बढ़ चढ़ कर अपनी भूमिका निभा रहे हैं.

Jharkhand Rai

इसी क्रम में पुलिसवालों का एक अलग ही रूप देखने को मिला जो पुलिस के लिए जनता के मन में सम्मान को और मजबूत करता है. झारखंड पुलिस के अंग जैप वन, डोरंडा द्वारा भी इसी श्रेणी में लगातार गरीब, असहाय, भूखों एवं जरूरतमंदों को सुविधा मुहैया करा रही है.

इसे भी पढ़ें – दिल्ली में पिज्जा बॉय निकला कोरोना पॉजिटिव, 72 घरों को किया गया सील

जैप वन दो तरीके से जरूरतमंदों की जरूरतों को पूरा कर रही है

जैप वन दो तरीके से जरूरतमंदों की जरूरतों को पूरा कर रही है. एक तरफ जैप वन के जवान खुद भोजन बना कर हर दिन वाहनों की मदद से रांची के विभिन्न क्षेत्रों में गरीब एवं जरूरतमंद परिवारों के बीच वितरण कर रहे हैं. तो दूसरी तरफ जैप वन के शिव मंदिर, छोटानागपुर बौद्ध मंदिर एवं झारखंड गोरखा संगठन द्वारा राहत सामग्री के संकलन में जैप वन के जवानों, पदाधिकारियों एवं उनके परिवार के सदस्यों का योगदान महत्वपूर्ण है.

Samford

इसे भी पढ़ें – #FightAgainstCorona : सीएम ने आजसू की मांग पर कहा, ’8.75 लाख को मिली है मदद, हर झारखंडी की है फिक्र’

सोशल डिस्टेंसिंग एवं अन्य सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाता है

जहां एक तरफ खाना बना कर गरीब और जरूरतमंदों तक पहुंचाया जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ इनके सहयोग से काफी मात्रा में आटा, चावल, दाल, तेल, नमक आदि के साथ-साथ नगद राशि से भी मदद की जा रही है. जिसमें जैप वन के सभी पुलिसकर्मी, पदाधिकारी, पुलिस मेंस एसोसिएशन, बैंड शाखा, सेवानिवृत्त कर्मी एवं उनके परिवार के सदस्यों का सहयोग मिल रहा है. मानव सेवा के दौरान जैप वन द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग एवं अन्य सरकारी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – #FightAgainstCorona : राहुल गांधी बोले- एक होकर लड़ने से मिलेगी जीत, अभी मोदी से नहीं, कोरोना से लड़ने का वक्त

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: