DhanbadJharkhand

#Lockdown: झरिया के लॉज में फंसे हैं तीन कश्मीरी सेब व्यापारी, ऑनलाइन आवेदन किया, अब तक नहीं मिली है मदद

विज्ञापन

Dhanbad : लॉकडाउन के कारण कश्मीर के तीन सेब व्यापारी झरिया के आशियाना लॉज में फंस गये हैं. अब ये लोग सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं.

इन लोगों ने अपने घर जाने के लिए ऑनलाइन आवेदन भी किया है लेकिन अभी तक कोई रिप्लाई नहीं मिला है.

ये तीन सेब व्यापारी जहांगीर अहमद मीर, गुलाब नबी शेख और साबिर अहमद शेख कश्मीर के रहने वाले हैं. ये सभी लोग सेब का व्यापार के मकसद से धनबाद आये थे.

advt

इसे भी पढ़ें – #Railway: सप्ताह में दो दिन यात्रियों को मिलेगी रांची से नयी दिल्ली राजधानी सुपरफास्ट सेवा

ट्रक से नहीं उतर पाया सेब

कश्मीर के सेब कारोबारियों ने बताया कि तीन माह पहले ही हमलोग धनबाद आये थे लेकिन कश्मीर लौटने से पहले ही लॉकडाउन हो गया और ये लोग धनबाद में ही फंस गये.

साथ ही बरवाअड्डा कृषि बाजार में सेब के ट्रक भी फंसे हुए हैं. ट्रकों में रखे सेब खराब हो गये हैं. जिस कारण सभी लोग काफी परेशान हैं.

इनलोगों ने बताया कि अब लॉज का भाड़ा और खाने के पैसे भी हमारे पास नहीं बचे हैं. इन लोगों ने झारखंड सरकार से घर भेजने की गुहार लगायी है.

adv

इसे भी पढ़ें –#Dumka में बकरी चोरी के आरोप में ग्रामीण ने की दो लोगों की पिटाई, एक की मौत, एक घायल

खत्म हो गये हैं पैसे, एक वक्त खाकर करते हैं गुजारा

इन्होंने बताया कि हम लोग कश्मीर से ट्रकों में सेब लेकर धनबाद आये थे. धनबाद में सेब बेचकर हमलोगों को वापस कश्मीर जाना था लेकिन उससे पहले ही देश में लॉकडाउन हो गया और ट्रेनें बंद हो गयी, जिससे हमलोग यहीं फंस गये.

साथ ही उन्होंने कहा कि ट्रकों में जो सेब बरवाअड्डा मंडी आया था वह भी उतर नहीं पाया जिस कारण सेब खराब हो गये.  इससे हमलोगों को नुकसान तो हुआ है.

उन्होंने कहा कि लॉज में खाना बनाने की भी व्यवस्था नहीं है. हमलोग लॉज से एक बार बाहर निकलते हैं और एक समय ही कुछ खा कर रह रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – #LockDown के बाद पीडीएस दुकानदारों की कारगुजारियों का करेंगे खुलासा, कई होंगे सस्पेंड और बर्खास्त:  झारखंड यूथ कांग्रेस

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button