LateharLead News

लॉकडाउन ने युवक का बिजनेस किया चौपट, आर्थिक तंगी ने दिया मानसिक तनाव, फांसी पर लटकी मिली लाश

  • दिसंबर में खलारी में होनी थी शादी
  • पांच बहनों में इकलौता भाई था अनि

Latehar : आत्महत्या की घटनाओं को रोकने के लिए शुक्रवार को लातेहार के उपायुक्त अबु इमरान ने युवाओं से ऑनलाइन संवाद स्थापित किया. इसमें युवाओं ने रोजगार की बात भी उठायी. उधर, इससे पहले गुरुवार की देर रात एक युवक की लाश फांसी के फंदे पर लटकी मिली. मृतक का नाम अनिल कुमार गुप्ता था. घटना जिले के ही चंदवा प्रखंड के कंचननगरी (धोबीटोला) की है. बताया जा रहा है कि आर्थिक तंगी के कारण वह मानसिक तनाव में था और इसी वजह से उसने आत्महत्या कर ली.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ें- लातेहार डीसी ने कहा- युवा न करें सुसाइड, युवा बोले- हमें रोजगार चाहिए

लॉकडाउन में ठप हो गयी थी दुकानदारी, बिगड़ गयी थी आर्थिक स्थिति

अनिल पांच बहनों में इकलौता भाई था. उसकी शादी खलारी में तय हुई थी. शादी दिसंबर में होनी थी. मृतक अपने पिता के साथ साप्ताहिक हाट में जाकर खाद्य सामग्री बेचा करता था. लॉकडाउन के बाद से दुकानदारी ठीक से नहीं होने के कारण उसकी आर्थिक स्थिति चरमरा गयी थी. आय का कोई दूसरा स्रोत नहीं होने के कारण वह पिछले कुछ दिन से मानसिक तनाव में चल रहा था.

परिजन बोले- कुछ दिनों से तनाव में था अनिल, हत्या का भी शक

बताया जा रहा है कि अनिल ने गुरुवार की देर रात घर की ऊपरी मंजिल में फांसी लगा ली. बहन पूजा ने शुक्रवार की सुबह करीब छह बजे देखा कि उसका भाई फांसी के फंदे पर लटका हुआ है. पूजा की आवाज सुनकर आस-पास के लोग जुटे और अनिल के शव को फंदे से नीचे उतारा. मृतक के परिजनों की मानें, तो अनिल पिछले कुछ दिनों से मानसिक तनाव में था. परिजनों द्वारा हत्या का भी शक जताया जा रहा है. हालांकि, परिजन ने किसी से कोई दुश्मनी नहीं होने की बात भी कही है. इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी मदन कुमार शर्मा ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Samford

इसे भी पढ़ें- पलामू: 24 घंटे में दो युवकों की हत्या, एक को गोली मारी, दूसरे का गला रेता

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: