JharkhandPalamu

#Lockdown: रोजी-रोजगार की चिंता में पलामू के युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

विज्ञापन
Advertisement

Palamu: कोरोना (कोविड-19) के संक्रमण के कारण चल रहा लॉकडाउन जीवन पर भारी पड़ रहा है. करीब-करीब समाज का हर तबका तनाव में जी रहा है.

पलामू जिले के पिपराटांड़ थाना क्षेत्र में रोजी रोजगार और परिवार चलाने की परेशानी में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

युवक की पहचान पिपराटांड़ के लोहरसी निवासी बलिंदर प्रसाद गुप्ता (42वर्ष) के रूप में हुई है.

advt

इसे भी पढ़ें – कुछ अलग : अम्फान साइक्लोन ने दुनिया के सबसे पुराने बरगद को जड़ों से उखाड़ फेंका, भारतीय वनस्पति सर्वेक्षण का प्रतीक रहा है पेड़

अवसाद में था बलिंदर  

बलिंदर की पत्नी ने बताया कि उसने सुबह में देखा कि बलिंदर अपने बिस्तर पर नहीं हैं. जब इधर-उधर देखा तो नहीं दिखे. अचानक घर के पिछ्ले दरवाजे पर उन्हें काठ (लकड़ी) से झूलते हुए देखा.

इस स्थिति में देखकर अपना सुध-बुध खो बैठी. बताया कि उनके पति काफी दिनों से लॉक डाउन में घर पर ही थे. रोजी रोजगार के लिए काफी परेशान रहते थे.

हर समय कहते थे कैसे घर-परिवार चलेगा?  इसे लेकर काफी अवसाद में रहते थे. अचानक मानसिक स्थिति खराब होने के कारण उन्होंने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली.

घटना की जानकारी मिलते ही पिपराटांड़ पुलिस घटना स्थल पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए मेदिनीनगर पीएमसीएच में भेज दिया.

इसे भी पढ़ें – #Congress के बेरमो विधायक राजेंद्र सिंह का निधन, राहुल गांधी ने जताया शोक

महामारी में लोग अधीर न हों- जिला परिषद सदस्य

सूचना मिलते ही पांकी पूर्वी की जिला परिषद सदस्य सह भाजपा नेत्री लवली गुप्ता लोहरसी पहुंची. इस घटना पर उन्होंने दुःख व्यक्त करते हुए गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.

उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी में लोग अधीर न हों,  संयम से काम लें. केंद्र सरकार अनेक तरह की योजना चला रही है जिसका लाभ लोगों तक पहुंच रहा है.

उन्होंने मृतक के परिवार को पारिवारिक लाभ के साथ सरकारी प्रावधान के अनुकूल लाभ दिलवाने की बात कही. उन्होंने कहा कि इस दुःख की घड़ी में मैं हर समय पीड़ित परिवार के साथ खड़ी हूं.

इसे भी पढ़ें – अभिनेता किरण कुमार पाये गये कोरोना पॉजिटिव, होम क्वॉरेंटाइन

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: