Bihar

बिहार में 6 सितंबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा

Patna : कोरोना संक्रण बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार सरकार ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला किया है. बिहार में अब 6 सितंबर तक लॉकडाउन रहेगा.

इससे पहले नीतीश सरकार ने 30 जुलाई से 16 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन लगाया था. 16 अगस्त को इसकी समय सीमा समाप्त होने के बाद सरकार ने इसे 6 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया. बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिसके देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है.

इसे भी पढ़ें – NEET- JEE  की परीक्षा को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी, कोर्ट ने कहा – साल बर्बाद नहीं कर सकते

Catalyst IAS
SIP abacus

गृह विभाग की बैठक में फैसला

Sanjeevani
MDLM

सोमवार को गृह विभाग की बैठक में बिहार सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया. इस लॉकडाउन के साथ ही बिहार में स्कूल, कॉलेज अभी बंद रहेंगे. साथ ही धार्मिक स्थलों भी बंद रखने का फैसला लिया गया है. हालांकि कारोबार में थोड़ी राहत दी गयी है लेकिन शॉपिंग मॉल और सिनेमा हॉल पर पाबंदी जारी रहेगी. पार्क और जिम भी बंद रहेंगे. रात का कर्फ्यू जारी रहेगा.

इसे भी पढ़ें – श्याम रजक की हुई घर वापसी, भावुक होकर बोले – लड़ूंगा सामाजिक लड़ाई

बिहार में कोरोना संक्रमण के 2187 नये मामले

बिहार में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,187 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1.04 लाख तक पहुंच गया. स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में रविवार को कोविड-19 के 22 मरीजों की मौत हो गयी. इसके अलावा कोरोना की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 537 हो गयी है.
इसके मुताबिक, मौत के 22 मामलों में से पटना में पांच, गया में चार, पूर्वी चंपारण और रोहतास में दो-दो, जबकि भागलपुर, भोजपुर, बक्सर, दरभंगा, गोपालगंज, मुंगेर, नवादा, पश्चिमी चंपारण और सिवान जिलों में एक-एक मरीज की मौत हो गयी. वहीं बिहार में अब तक 16.79 लाख नमूनों की जांच की जा चुकी है.

वहीं बिहार में बढते संक्रमण की वजह से कोरोना मरीजों का आंकड़ा एक लाख पार कर गया है. इससे सरकार की चिंता भी बढ़ी हुई है.

इसे भी पढ़ें – कोरोना से बेहाल बिहार में चुनाव से पहले दलबदल के रोचक सियासी ड्रामे के लिए तैयार हो जाइये

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button