Corona_UpdatesLead NewsNational

ओडिशा में भी बढ़ाया गया Lockdown, 1 जून की सुबह 5 बजे तक रहेंगी पाबंदियां

Bhubaneswar :   देश भर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है. हर दिन कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं.

ऐसे में देश के कई बड़े राज्यों में कोरोना महामारी के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है. ओडिशा में भी कोरोना से बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है.

इसे भी पढ़ें :पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने कहा, लिव-इन-रिलेशनशिप नैतिक और सामाजिक रूप से अस्वीकार्य

वीकेंड में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा

ओडिशा सरकार द्वारा जारी बयान के अनुसार, अब राज्य में 19 मई से लेकर 1 जून सुबह पांच बजे तक सख्त लॉकडाउन जारी रहेगा. इसके अलावा वीकेंड में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. वीकेंड में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक सब कुछ पूरी तरह से बंद रहेगा.

advt

इसे भी पढ़ें :रिम्स में कोरोना वारियर्स के खाने में मिली मरी हुई छिपकली, 3 पारा मेडिकल स्टाफ को फूड प्वाइजनिंग

भारत में कोरोना की स्थिति

देश भर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप अब थमता हुआ नजर आ रहा है. यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में मंगलवार को कोरोना के 2 लाख 63 हजार 533 नए मामले सामने आए हैं.

इसके साथ ही देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,52,28,996 हो गई है. वहीं 4 हजार 329 लोगों ने संक्रमण की चपेट में आकर अपनी जान गंवाई है. भारत में कोरोना संक्रमण से एक दिन में सर्वाधिक मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 2,78,719 हो गई है. वहीं बीते 24 घंटे में 4,22,436 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं.

इसे भी पढ़ें :2 दिन हॉस्पिटल में एडमिट रहे, झांकने तक नहीं आये डॉक्टर, हो गयी मौत

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: