DhanbadJharkhand

#Lockdown : धनबाद के दवा कारोबारियों को बाहर से दवा मंगवाने में हो रही परेशानी, डीसी ने दिया समाधान का भरोसा

Dhanbad : जिले में लॉकडाउन के दौरान आवश्यक दवाइयों के स्टॉक की स्थिति एवं ड्रग ट्रांसपोर्टिंग की स्थिति से अवगत होने के लिए उपायुक्त अमित कुमार ने धनबाद जिला ड्रग एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ सोमवार को समीक्षा बैठक की और उनकी परेशानियों की जानकारी ली.

साथ ही संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया ताकि जिले में दवाओं की कमी किसी भी स्थिति में न हो.

इसे भी पढ़ें : #FightAgainstCorona: सांसदों के वेतन में 30 फीसदी कटौती, राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति भी कम लेंगे वेतन

advt

उपायुक्त ने दिया पास उपलब्ध कराने का आदेश


उपायुक्त से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए धनबाद जिला ड्रग एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश दुदानी ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान धनबाद जिले में रांची, पटना एवं कोलकाता से दवाइयां लेने में परेशानी आ रही है.

साथ ही धनबाद के विभिन्न इलाकों में दवा कारोबारियों के कर्मियों के समक्ष पास उपलब्ध नहीं होने के कारण दवाओं के वितरण में भी परेशानियों का सामना दवा व्यवसायियों को करना पड़ रहा है.

adv

तमाम बातों से उपायुक्त को अवगत कराया गया है. उपायुक्त ने भी मामले पर एक्शन लेते हुए संबंधित पदाधिकारियों को पास उपलब्ध करने का आदेश जारी किया है.

इसे भी पढ़ें : #FightAgainstCorona : 16 लाख टेस्टिंग किट, 1.5 करोड़ पीपीई, 2.7 करोड़ एन95 मास्क और 50 हजार वेंटिलेटर की जरूरत

जिले में नहीं होने दी जायेगी दवाओं की कमी

साथ ही उन्होंने आश्वस्त किया है कि किसी भी स्थिति में दवाओं की कमी जिले में न होने दी जाये. इसको लेकर युद्ध स्तर पर काम करने की आवश्यकता है.

साथ ही उन ट्रांसपोर्टरों की लिस्ट भी उपलब्ध करायी गयी है जिनके शुरू होते ही दवाइयां आसानी से उपलब्ध हो सकेंगी. उपायुक्त ने ड्रग एसोसिएशन की सभी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया है.

उन्होंने एसोसिएशन को भरोसा दिलाया है कि किसी भी हाल में जिले दवाओं की आपूर्ति बाधित नहीं होने दी जायेगी.

इसे भी पढ़ें : रिम्स लायी गयी रांची की दूसरी #Corona पॉजिटिव, आइसोलेशन में रखे गये परिजन

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: