JharkhandRanchi

#Lockdown : स्कूली बच्चों की किताबें हैं उपलब्ध, प्रशासन के आदेश का इंतजार कर रहे विक्रेता

विज्ञापन

Ranchi: लॉकडाउन की वजह से स्कूलों ने ऑनलाइन क्लासेस शुरू कर दिये हैं. लेकिन किताबें उपलब्ध नहीं होने की वजह से स्टूडेंट्स को स्कूलों से मिल रहे असाइनमेंट्स बनाने में दिक्कतें हो रही हैं. वहीं सही तरीके से पढ़ाई नहीं हो पा रही है.

स्टूडेंट्स को किताबें मिल सकें इसके लिए शहर के किताब दुकानदार पूरी तरह तैयार हैं. वे प्रशासन की ओर से आदेश मिलने का इंतजार कर रहे हैं. इस संबंध में रांची बुक सेलर्स एसोशिएशन के सदस्य राजेंद्र आर्या ने बताया कि रांची में दो दर्जन से अधिक दुकानें हैं, जो शहर के स्टूडेंट्स को किताबें उपलब्ध कराते हैं. पर लॉकडाउन की वजह से यह नहीं हो पा रहा है.

इसे भी पढ़ें – बड़ी संख्या में छात्रों ने न्यूजविंग से बांटी अपनी परेशानी, घर जाने के लिए मदद की लगायी गुहार

advt

एमडीएम और सिटी एसपी के साथ हुई है बैठक

एमडीएम लॉ ऑडर्र और सिटी एसपी के साथ चैंबर की बैठक किताबें बेचने को लेकर हुई. प्रशासन की ओर से अभी किसी तरह का आदेश नहीं मिल पाया है. उन्होंने चेंबर को केंद्र सरकार का आदेश मिलने का इंतजार करने को कहा है. राजेंद्र आर्या के मुताबिक रांची की किताब दुकानों में किताबें उपलब्ध हैं. प्रशासन आदेश दे तो ऑनलाइन या ऑफलाइन किसी भी मोड में हम स्टूडेंट्स को किताबें उपलब्ध कराने को तैयार हैं.

वहीं इस संबंध में पैंरट्स एसोशिएशन का कहना है कि किताबों को आवश्यक वस्तु में शामिल किया जाना चाहिए. स्कूल की ओर से ऑनलाइन मिल रहे असाइनमेंट्स को हर अभिभावक के लिए पूरा करा पाना संभव नहीं हो रहा है. किताबें मिल जाने से बच्चों की पढ़ाई सुचारू रूप से चलती रहेगी.

इसे भी पढ़ें – लॉकडाउन का असर :  फिच सॉल्यूशन ने भारत की वृद्धि दर के अनुमानों को घटाया

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button