Corona_Updates

#Lockdown : तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर फंसे 30 मजदूरों को 24 घंटे के बाद मिला भोजन, सीएम, मंत्री व विधायक से घर वापसी की लगायी गुहार

Ranchi / Sukma: तेलंगाना-छत्तीसगढ़ की सीमा पर फंसे 30 मजदूरों को 24 घंटे के बाद दोपहर में खाना मिल सका. ये मजदूर गढ़वा के हैं औऱ छत्तीसगढ़ सीमा पर फंसे हुए हैं.

देखें वीडियो

ये सभी मजदूर झारखंड के गढ़वा जिला के बरडीहा प्रखंड सलगा गांव के रहनेवाले हैं. सभी मजदूर 3 मई को विजयवाड़ा से 333 किलोमीटर पैदल चल कर तेलंगाना होते हुए छत्तीसगढ़ सीमा के पास 6 मई को पहुंचे थे. जहां छत्तीसगढ़ पुलिस ने सुकमा जिला में प्रवेश करने नहीं दिया. खुले असमान के नीचे इन लोगों ने दो रात गुजारी.

advt

इसे भी पढ़ें – मजदूर की रोटी पर खून के धब्बे, जिम्मेदार कौन ?

8 मई को छत्तीसगढ़ प्रशासन ने कराया भोजन

प्राप्त सूचना के अनुसार सभी मजदूरों को 8 मई को दोपहर 2:00 बजे के करीब छत्तीसगढ़ प्रशासन के द्वारा भोजन की व्यवस्था करायी गयी. अभी प्रवासी मजदूर को कहां रखा जायेगा या फिर उन्हें झारखंड जाने के लिए साधन व्यवस्था करायी जायेगी मजदूरों को इसकी जानकारी नहीं है. इन लोगों को दुकान भी नहीं जाने दिया जा रहा है.

adv

इसे भी पढ़ें – #CoronaCrisis में इम्यूनिटी का रखें खास ध्यान, जानें किन चीजों से बढ़ती है रोग प्रतिरोधक क्षमता

न्यूज विंग में मजदूरों की आपबीती को लेकर 7 मई को प्रसारित की गयी थी खबर

न्यूज विंग ने 7 मई को छत्तीसगढ़ बॉर्डर में गढ़वा के 30 प्रवासी मजदूरों को रोके जाने की खबर प्रसारित की थी. इसके बाद छत्तीसगढ़ प्रशासन हरकत में आया. मजदूरों को शुक्रवार को दोपहार का भोजन उपलब्ध कराया गया. सभी मजदूरों ने झारखंड सरकार से अपील की है कि उन्हें जल्दी उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था करे.

इन 30 मजदूरों में से एक अशोक राम ने बताया कि प्रशासन की तरफ से खाना लाया गया था, लेकिन वह सभी लोगों को नहीं मिल सका. उनके लिए फिर से खाना लाने की बात छत्तीसगढ़ प्रशासन ने कही है. सभी मजदूर सुकमा जिला के कोंटा के पास पेड़ के नीचे समय गुजार रहे हैं. राज्य सरकार से मदद की उम्मीद कर रहे हैं.

सीएम, मंत्री व विधायक से लगायी है मदद की गुहार

गढ़वा के प्रवासी मजदूरों ने सीएम हेमंत सोरेन, मंत्री मिथिलेश ठाकुर एवं विधायक भानु प्रताप शाही से सकुशल वापसी गुहार लगायी है. सभी मजदूर काफी परेशान हैं.

इसे भी पढ़ें – #GoodNews : गढ़वा ने कोरोना वायरस से जीती जंग, तीनों मरीज हुए ठीक, दो भेजे गये घर

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: