JharkhandRanchi

#Lockdown: झारखंड के 1700 प्रवासी मजदूर बेंगलुरु के एक मैदान में रखे गये, भोजन की व्यवस्था तक नही (देखें Video)

Ranchi: प्रवासी मजदूर सदी की सबसे बड़ी त्रासदी से गुजर रहे हैं. जब प्रशासन ने अपनी कस्टडी में लोगों को ले रखा है तब भी भोजन उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है.

झारखंड के 1700 सौ से अधिक मजदूर जो झारखंड लौटने के लिए निकले थे, को बेंगलुरु के सेंट्रल बस स्टैंड के बगल में क्रिकेट मैदान में रखा गया है.

इन कमगारो को प्रशासन द्वारा दो दिन बाद मंगलवार को भोजन दिया गया. बेंगलुरु से व्हाट्सएप पर प्रवासी मजदूरों ने अपनी समस्या झारखंड सरकार तक पहुंचाने के लिय न्यूजविंग को भेजा.

ram janam hospital
Catalyst IAS

सुनिये क्या कहते हैं कर्नाटक के बेंगलुरु में फंसे मजदूर:

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani


इसे भी पढ़ें – #PMaddressToNation : पीएम मोदी ने किया 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान

झारखंड सरकार से मदद की गुहार लगायी

राजेश यादव ने न्यूजविंग से आग्रह किया कि क्रिकेट मैदान में बंद रखे गये हम मजदूरों की घर वापसी के लिए झारखंड सरकार तक यह मैसेज पहुंचाया जाये..

पलामू सतबरवा के धनंजय कुमार चौहान कहते हैं- बेंगलुरु सेंट्रल बस स्टैंड के बगल में क्रिकेट मैदान में करीब 1700 प्रवासी मजदूरों को बंद रखा गया है. पुलिस प्रशासन भी मौजूद है. किसी को मैदान से बाहर निकलने नहीं दिया जा रहा है.

सिकंदर चौहान कहते हैं- खाना 2 दिन के बाद आज (मंगलवार) मिला है. 5 दिनों से हम लोग मैदान में बंद हैं. हर दिन कहा जाता है कि आपकी कल ट्रेन है लेकिन हम लोगों को जाने नहीं दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – जून से शुरू होगा हरमू का इलेक्ट्रिक शवदाह गृह, बिजली की जगह गैस का होगा इस्तेमाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button