Ranchi

मसना स्थल में लाश दफनाने से मना करने पर एकजुट हुए स्थानीय निवासी

Ranchi: पंडरा ओपी क्षेत्र के लोहरा कोचा मैं एक आदिवासी मसना स्थल है. स्थानीय लोगों को मसना स्थल में कुछ लोगों के द्वारा लाश दफनाने से मना किया गया, जिसके विरोध में रविवार को लोहरा कोचा के स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया और कहा कि या मसना स्थल में हम लोगों के पूर्वजों को बरसों से दफनाया जा रहा है. यह हम लोग का मसला स्थल है. कुछ लेाग लाश दफनाने से मना कर रहे हैं, हम लोग उसका विरोध करते हैं.

इसे भी पढ़ें: दीपक मारू बने झारखंड फेडरेशन ऑफ कॉमर्स के नये अध्‍यक्ष

प्लॉट नंबर 1013 एक आदिवासी मसला स्थल है

ram janam hospital
Catalyst IAS

पंडरा ओपी क्षेत्र के लोहरा कोचा स्थित प्लॉट नंबर 1013 एक आदिवासी मसला स्थल है. यहां विगत कई वर्षों से आदिवासी अपने पूर्वजों को दफनाते हैं. यह मसला स्थल आदिवासियों का है. यहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से सुभाष सिंह, आरपी सिंह और अशोक साहू सहित अऩ्य लोग यहां लाश दफनाने से मना कर रहे हैं. इसे लेकर मुख्यमंत्री जनसंवाद में शिकायत भी की है. इसी के विरोध में आज हम लोग उतरे हैं.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें: देश के 52 विद्यालयों में से झारखंड के तीन स्कूलों को मिलेगा स्वच्छता पुरस्कार

लाश नहीं दफनाने को लेकर शिकायत दर्ज कराई

लोहरा कोचा के लोगों का कहना है कि सुभाष सिंह, आरपी सिंह, अशोक साहू के अगुवाई में मुख्यमंत्री जनसंवाद में एक आवेदन दिया गया है. जिसमें लिखा गया है या मसना स्थल में लाश दफनाया नहीं जाना चाहिए. आवेदन में लिखा गया है कि इस मसना स्थल में लाश दफनाने का काम बंद कराया जाये.

खुद कार्रवाई करने में सक्षम है आदिवासी समाज

लोहरा कोचा के लोगों का कहना है कि यह मसला स्थल आदिवासियों के पूर्वजों का है. हम लोग ऐसे तत्वों का विरोध करते हैं. अगर किसी प्रकार का बाधा डाली जाएगी तो इसके खिलाफ आदिवासी समाज खुद कार्रवाई करने में सक्षम है.

Related Articles

Back to top button