न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनबाद : रोजगार की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने फूंका टाटा जामाडोबा डिविजन के जीएम का पुतला

33

Dhanbad : जिले के टाटा के झरिया डिवीजन जामाडोबा अंतर्गत जोड़ापोखर, पटिया और डुमरी के ग्रामीणों ने न्यू युवा ग्रामीण एकता मंच के बैनर तले पुतला दहन किया. ग्रामीणों ने टाटा के झरिया डिवीजन के जीएम का पुतला दहन किया. आंदोलनकारी स्थानीय लोगों को रोजगार देने की मांग कर रहे थे.

उनका कहना था कि टाटा कंपनी बाहरी लोगों को रोजगार दे रही है. लेकिन स्थानीय लोगों को नजरअंदाज किया जा रहा है. जिससे क्षेत्र में बेरोजगारी की समस्या बढ़ रही है.

इसके साथ ही स्थानीय लोगों ने यह भी कहा कि टाटा कंपनी गांव के लोगों को पानी, बिजली, सड़क, स्वास्थ और स्कूल की भी सुविधा जल्द से जल्द उपलब्ध कराये.

इसे भी पढ़ें – झारखंड में हर महीने बढ़ रहा है हत्या का ग्राफ, हर दिन औसतन 6 हत्याएं

पहले भी लोगों ने दिया था धरना

SMILE

गौरतलब है कि 12 सूत्री मांगों को लेकर इससे पहले स्थानीय लोगों ने जीएम कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया था और जीएम को 12 सूत्री मांगें सौंपी थीं.

लेकिन मांगें पूरी नहीं होने की वजह से ग्रामीणों ने जामाडोबा 2 पिट जीएम कार्यालय के सामने पुतला दहन किया. साथ ही ग्रामीणों ने कहा कि अगर जल्द मांगें पूरी नहीं हुईं तो उग्र आंदोलन होगा.

ग्रामीणों के प्रदर्शन की सूचना मिलते ही जोड़ापोखर थाना प्रभारी ने भारी संख्या में जीएम कार्यालय के समक्ष पुलिस बल तैनात कर दिया.

इसे भी पढ़ें –पहले मुझे थाना लेकर गये और एंबुलेस में बैठाया, उतरते ही जबरन हाथ में पकड़ा दी थाली

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: