DhanbadJharkhand

बेरमो के स्वांग सेल में मजदूरों से ही ट्रक लोडिंग हो : ढुल्लू महतो

Baghmara(Dhanbad) : स्वांग कोलियरी में सेल के तहत उठनेवाले कोयले को मजदूरों से ही ट्रक में लोडिंग कराना कोलियरी प्रबंधन सुनिश्चित करे. इससे स्थानीय विस्थापितों एवं मजदूरों को रोजगार उपलब्ध होगा. उक्त बातें बाघमारा के विधायक ढुलू महतो ने गुरुवार को बाघमारा स्थित अपने आवास पर स्वांग से गये एक प्रतिनधिमंडल के समक्ष कहीं. महतो ने कहा कि स्वांग सेल में पेलोडर से ट्रकों में कोयला लोड किया जा रहा है, जिससे स्थानीय विस्थापितों एवं मजदूरों को रोजगार के अवसर उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं. प्रतिनिधिमंडल ने विधायक को एक स्मारपत्र सौंपा.

इसे भी पढ़ें-मिनिस्टर साहब स्टिंग देखिये ! ओरिजिनल सर्टिफिकेट के लिए वसूले जा रहे हैं 5000 रुपये

क्या कहा विधायक से प्रतिनिधियों ने

प्रतिनिधियों ने विधायक से कहा कि गोबिंदपुर कोलियरी के लोकल सेल में मजदूरों के बजाय पेलोडर से ट्रक में कोयला की लोडिंग की जाती है, जिससे इस क्षेत्र के विस्थापित एवं मजदूर बेरोजगार हो गये हैं. इसी प्रकार स्वांग, गोबिंदपुर कोलियरी में कोयले का ऑफर काफी कम दिया जाता है. ऑफर बढ़ाने के लिए कोलियरी के उच्च पदाधिकारियों से बात की जाये. वहीं लोकल सेल में स्थानीय विस्थापितों को प्राथमिकता दी जाये.

वहीं बंद पड़ी पिपराडीह कोलियरी के विस्थापितों को अभी तक उनका वाजिब मुआवजा एवं नौकरी नहीं मिली है. इस संबंध में संबंधित अधिकारियों से बात की जाये और पिपराडीह कोलियरी को पुनः चालू किया जाये. विधायक श्री महतो ने प्रतिनधिमंडल को आश्वस्त किया कि वे उनकी मांगों को लेकर सीसीएल प्रबंधन से बात करेंगे और अगर प्रबंधन वाजिब मांगों पर अमल नहीं करेगा तो विस्थापितों के माध्यम से जोरदार आंदोलन चलाया जायेगा. प्रतिनिधिमंडल में बसपा के बोकारो जिला उपाध्यक्ष अजयरंजन यादव, स्वांग सेल के डीओधारक रविंद्र यादव, आशीष शर्मा आदि शामिल थे.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: