न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#BiharElection के लिए लोजपा ने किया अपनी रणनीति का खुलासा

741

Patna: बिहार में इस साल के अंत में होने विधानसभा चुनाव को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने शनिवार को अपनी विस्तृत रणनीति का खुलासा किया. 

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपनी पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद कहा कि अगले विधानसभा चुनाव के लिए लोजपा का प्रत्याशी बनने का आधार कम से कम 25 हजार पार्टी सदस्य बनाना होगा.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

उन्होंने कहा कि पार्टी के टिकट के इच्छुक लोगों को अपने अपने विधानसभा क्षेत्रों में कम से कम 25 हजार पार्टी सदस्य बनाने के साथ उन्हें बूथ कमेटी का भी गठन करना होगा.

इसे भी पढ़ें- अलग-अलग एग्जिट पोल के अनुसार दिल्ली में सबसे अधिक संभावना केजरीवाल सरकार की

14 अप्रैल को घोषणापत्र जारी करने की कही बात

चिराग ने कहा कि ‘‘बिहार फर्स्ट’’ के नारे के साथ आगामी 21 फरवरी से वह राज्यव्यापी यात्रा पर निकलेंगे. साथ ही आगामी 14 अप्रैल को पटना के गांधी मैदान में एक बड़ी रैली आयोजित की जाएगी. चिराग ने उसी रैली के दौरान अपने घोषणापत्र जारी करने की बात कही.

उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में प्रदेश में कई कार्य हुए हैं पर हमें उतने पर ही संतोष नहीं करना है, बल्कि राज्य को हर क्षेत्र में शीर्ष पर ले जाने की सोच के साथ लोजपा इस चुनाव में उतरने जा रही है.

उन्होंने कहा बिहार में ऐसे 119 विधानसभा क्षेत्र हैं जहां राजग गठबंधन में शामिल न तो जदयू और न ही भाजपा का ही वहां से कोई विधायक है और लोजपा ने ऐसी सीटों पर गठबंधन को मजबूत करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है.

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

इसे भी पढ़ें- कौन हैं शाहीनबाग को फंडिंग करने वाले डीएस बिंद्रा, जिन्होंने अपना फ्लैट तक बेच दिया  

चिराग ने पार्टी को लेकर अटकलों को भी किया स्पष्ट

उन्होंने मीडिया के एक वर्ग में चल रही उन अटकलों को भी स्पष्ट करने का प्रयास किया कि पार्टी विधानसभा चुनाव में लड़ने के लिए 40 से अधिक सीटों पर जोर दे सकती है.

इसका जवाब देते हुए चिराग ने कहा कि गठबंधन सहयोगियों के साथ चर्चा करने से पहले मीडिया में इसका खुलासा करना गैर जिम्मेदाराना होगा कि मेरी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उल्लेखनीय है कि लोजपा के विधानसभा में मात्र दो विधायक जबकि लोकसभा में छह सांसद हैं. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like