न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चांसलर पोर्टल में यूनिवर्सिटी को रखा कॉलेज की सूची में, और भी कई तकनीकी खराबियों से जूझ रहे छात्र

630

Ranchi : झारखंड सरकार इस सत्र से आठ यूनिवर्सिटी और 69 संबद्ध कॉलेजों में ऑनलाइन चांसलर पोर्टल के माध्यम से नामांकन ले रही है. jharkhanduniversities.nic.in पर छात्रों को ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद ही यूजी और पीजी कोर्स में नामांकन दिया जा रहा है. उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इसके माध्यम से छात्रों का डेटाबेस सरकार के पास तैयार रहेगा. ताकि किसी भी छात्र को नामांकन के दौरान कोई समस्या ना हो.

इसे भी पढ़ें- भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल संवेदनशील विषय, इस पर सदन में बहस नहीं हुई, तो यह चिंतनीय : सुदेश

लेकिन चांसलर पोर्टल पर छात्रों को फॉर्म भरने में काफी समस्याओं का समना करना पड़ रहा है. सबसे बड़ी समस्या पोर्टल में ये है कि जो संबंद्ध कॉलेज वर्तमान में यूनिवर्सिटी बने हैं उन्हें भी पोर्टल में कॉलेज की सूची में रखा गया है. वहीं छात्रों को ऑनलाइन प्रक्रिया के दौरान बैंक चलान भरने में समस्या आ रही है.

इसे भी पढ़ें- सुनिये और देखिये बाबूलाल ने क्या कहा पार्टी के विधायकों को तोड़े जाने के मामले में

लेटरल नमांकन के दौरान सबसे ज्यादा उलझ रहे हैं छात्र

धनबाद के राजीव का कहना है कि उन्होंने सिविल से डिप्लोमा किया है, और अब वो भूगोल से यूजी करना चाहते हैं लेकीन उन्हें पोर्टल पर इसका ऑप्शन नहीं मिल रहा है जिसकी वजह से उन्हें काफी परेशानी हो रही है. इधर पलामू के दिनेश उरांव ने बताया कि उन्होंने बीटेक की डिग्री ली है, और नागपुरी से पीजी करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें भी पोर्टल पर इसका ऑप्शन नहीं मिल रहा है. वहीं इस वजह से फॉर्म भरने को लेकर राज्य के कई जिलों के छात्र परेशान हैं. सबसे ज्यादा समस्या पीजी में नामांकन लेने वाले छात्रों को हो रही है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: