Crime NewsJamtaraJharkhand

सील की गयी दुकान के बैक डोर से बेची जा रही थी शराब, दो गिरफ्तार, 4.5 लाख की शराब जब्त

Jamtara : करमाटांड़ थाना क्षेत्र में पुलिस ने साढ़े चार लाख रुपये की शराब जब्त की है. करमाटांड़ थाना प्रभारी सह प्रशिक्षु आईपीएस हरविंदर सिंह ने अवैध रूप से शराब बेचे जाने की गुप्त सूचना पर करमाटांड़ मुख्य सड़क स्थित काला झरिया बाजार के एक होटल में छापामारी कर साढ़े चार लाख रुपये कीमत की शराब जब्त की है.

जिन ब्रांडेड कंपनियों की शराब जब्त की गयी है, उनमें सिग्नेचर, मैकडोवेल्स, किंगफिशर, रॉयल चैलेंजर, इंपीरियल ब्लू, वर्ल्ड ब्लू आदि शामिल हैं. होटल के पीछे के दरवाजे से अवैध रूप से शराब बेची जा रही थी.

इसी दौरान पुलिस ने अवैध रूप से शराब बेचने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपियों में पंचम मंडल और राजेंद्र मंडल शामिल हैं. इन्हें न्यायिक हिरासत में लेकर जामताड़ा न्यायालय भेज दिया गया.

इसे भी पढ़ें : पलामू: लॉकडाउन और बीमारी से तनाव में रहे बुजुर्ग ने ट्रेन से कटकर दी जान

अप्रैल में ही सील की गयी थी दुकान, पीछे के दरवाजे से बेची जा रही थी शराब

प्रशिक्षु आईपीएस सह थाना प्रभारी ने बताया कि एक अप्रैल 2020 से दुकान सील की गयी थी. दुकान नहीं खुलती थी. जब प्रशासन पिछले दरवाजे से गया, तो देखा कि काफी शराब की बिक्री हुई है और बोतल रखी हुई है.

छापामारी के दौरान पिछले दरवाजे में एक ताला लगा दिया गया था. जब ताला खोलने के लिए कहा गया, तो ताला नहीं खोला और सब इधर-उधर भागने लगे. उस वक्त दो व्यक्ति पंचम मंडल और राजेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर दुकान में रखी सभी शराब को जब्त कर लिया गया.

शराब पेटी में रखी हुई थी, जिस पर नवंबर 2020 लिखा हुआ है. थाना प्रभारी ने बताया कि छापामारी के दौरान शराब दुकान में एक इन्वर्टर और बड़ा डीप फ्रीजर चालू पाया गया.

थाना प्रभारी हरविंदर सिंह ने कहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि काला झरिया के निवास मंडल के यहां अवैध शराब की बिक्री होती है. पुलिस की एक टीम बनाकर छापामारी कर कर्रवाई की गयी.

आरोपियों के विरुद्ध करमाटांड़ थाना में कांड संख्या 132/20 दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया. छापामारी टीम में एसआई प्रणय सत्यम, अरविंद कुमार, विकास कुमार सिंह, चालक हरे कृष्ण पंडित एवं ज्ञान मंगल किस्कू समेत पुलिस के जवान शामिल थे.

इसे भी पढ़ें : 102 साल की एंजेलिना ने 1918 में फ्लू को हराया था, 2020 में कोरोना को दी शिकस्त

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: