Corona_Updates

एमजीएम में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट हुआ इंस्टॉल, पीएमसीएच और इटकी में भी काम जारी

  • एक साथ 500 बेड को दी जा सकेगी ऑक्सीजन की सुविधा
  • स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री ने किया उद्घाटन

Jamshedpur/Ranchi : जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल में 500 बेड का मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट इंस्टॉल किया गया है. जिसका उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया. 3 हजार किलोलीटर कैपिसिटी के इस प्लांट से लगभग 500 बेड में मरीजों को ऑक्सीजन की सुविधा दी जा सकेगी. इसके अलावा पीएमसीएच धनबाद और रांची के इटकी में भी इस प्लांट के इंस्टॉलेशन का काम जारी है.

इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने एमजीएम अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में उपलब्ध सुविधाओं का भी जायजा लिया. उन्होंने कहा कि मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना कोरोना वायरस के उपचार में काफी सहायक सिद्ध होगा. प्रयास होगा कि आवश्यकतानुसार मरीजों को इसका समुचित लाभ मिले. मंत्री ने बताया कि आइसीएमआर के द्वारा अनुमति प्राप्त कर ली गयी है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें – #CoronaUpdates: स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- भारत में अभी संक्रमण का कम्यूनिटी ट्रांसमिशन स्टेज नहीं

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

जमशेदपुर में एनआइटी के लैब में बन रहा सैनिटाइजर

उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने कहा कि प्रशासन के स्तर पर कोरोना वायरस की रोकथाम एवं उपचार के संबंध में हर संभव प्रयास किया जा रहा है. अपील है कि वे लॉकडाउन का पालन कर हमारा सहयोग करें. घरों से बाहर न निकलें.

उन्होंने बताया कि जेल प्रशासन एवं नगर निकाय के पदाधिकारियों द्वारा एनयूएलएम के माध्यम से मास्क बनवाया जा रहा है. साथ ही साथ सिविल सर्जन के माध्यम से एनआइटी के लैब में सैनिटाइजर बनाया जा रहा है, जिसे सभी के लिए उपलब्ध करायेंगे. आवश्यक खाद्यान्न सामग्रियों की होम डिलिवरी का अच्छा परिणाम सामने रहा है. प्रतिदिन कम से कम दो हजार कॉल आ रहे हैं. मुख्यमंत्री कैंटीन एवं दाल भात योजना केन्द्र से भी जरूरत मंदों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – देखें वीडियो- गया के बाराचट्टी में कोरोना वायरस के चेकअप का अजीब तरीका, नाम लिखा, मुहर मारी और हो गया चेकअप

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button