NEWS

लायंस क्लब ऑफ चाईबासा लावण्या ने महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर के प्रति किया जागरूक  

Chaibasa : लायंस क्लब ऑफ चाईबासा लावण्या ने मंगलवार को लक्ष्मी बैंक्विट हॉल में महिलाओं के बीच लिविंग फॉर हंगर एवं ब्रेस्ट कैंसर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया. लायंस के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष लायन एलेग्जेंडर डगलस के जन्म दिवस के अवसर पर  आयोेजित इस कार्यक्रम में सदर अस्पताल की चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर रोमी महतो ने महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर के लक्षणों से अवगत कराया. उन्होंने उपस्थित महिलाओं को सेल्फ एग्जामिनेशन भी करना सिखाया.

डॉ महतो ने कहा कि 40 वर्ष की आयु पार कर चुकी महिलाओं को साल में एक बार मैमोग्राफी टेस्ट जरूर कराना चाहिए. मंच पर लावण्या क्लब की उपाध्यक्ष नम्रता प्रकाश, सचिव श्वेता प्रकाश, कार्यक्रम संयोजक पिंकी भालोटिया, बबीता अग्रवाल, वैशाली दरबार, पूनम रंजन, रजनी अग्रवाल, योगिता अग्रवाल, रवीना शारदा, रुचि अग्रवाल,वारिशा दोदराजका एवं कुमकुम दोदराजका मौजूद थीं. मंच का संचालन सुनीता गोयल ने किया. कार्यक्रम में क्लब की सदस्यों ने उपस्थित 50 महिलाओं के बीच फूड पैकेट का भी वितरण किया.

इसे भी पढ़ें – Ranchi News: मेडिका के पास खाली पड़े 2.9 एकड़ जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण को रोकने के लिए प्रकाश मुंजाल ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

 

Related Articles

Back to top button