DhanbadJharkhand

#Football की प्रैक्टिस के दौरान स्टेडियम में गिरा ठनका, खिलाड़ी अभिजीत गांगुली की मौत

विज्ञापन

Dhanbad : धनबाद के बिरसा मुंडा स्टेडियम में शनिवार को फुटबॉल की प्रैक्टिस के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से राष्ट्रीय स्तर के फुटबॉलर अभिजीत गांगुली (52) की मौत हो गयी.

सुबह के वक्त जब वे प्रैक्टिस करने पहुंचे तो मौसम खराब होने लगा और वज्रपात हो गया. अभिजीत वज्रपात की चपेट में आ गये.

साथी खिलाड़ी उन्हें आनन-फानन में पीएमसीएच ले गये जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

इसे भी पढ़ें : #Notebandi के अगले दिन मौखिक आदेश से बंद करवा दिये थे राज्य की सीमाओं पर बने सभी चेक पोस्ट, वजह नहीं बता पा रही सरकार

रेलवे में ओएस थे अभिजीत

अभिजीत गांगुली कई राष्ट्रीय खेलों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके थे. वे पॉलिटेक्निक स्थित वीआइपी कॉलोनी में रहते थे और रेलवे विभाग में ओएस के पद पर कार्यरत थे.

रेलवे में अभिजीत की नौकरी फुटबॉल में बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए हुए ही मिली थी. वे फुटबॉल से कई राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके थे. इसके लिए उन्हें कई मेडल भी हासिल हुए थे.

इसे भी पढ़ें : क्या है पत्थलगड़ी का गुजरात-राजस्थान के संगठन से कनेक्शन, समर्थक अभिवादन में ‘जोहार’ की जगह कहते हैं ‘पितु की जय’

धनबाद के खेल प्रेमियों में शोक

अभिजीत की मौत से धनबाद के खेल प्रेमियों में शोक की लहर दौड़ गयी है. उन्हें याद करते हुए खेलप्रेमियों ने कहा कि अभिजीत खेल से जुड़ने के लिए युवाओं को हमेशा प्रोत्साहित करते थे.

अभिजीत के प्रयास से कई खिलाड़ी खेल को कैरियर के रूप में अपनाकर विभिन्न जगहों पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं. धनबाद के खेल प्रेमियों ने उनके निधन को अपूरणीय क्षति बताया है.

इसे भी पढ़ें : #BJP के सहयोगी #BMS के ‘पारस’ रहे पारसनाथ ओझा को मुश्किल घड़ी में संगठन ने भगवान भरोसे छोड़ा

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close