JamshedpurJharkhand

गोलमुरी टिनप्लेट चौक पर लगेगी दीनानाथ पांडेय की आदमकद प्रतिमा : सुबोध

पूर्व विधायक की पुण्यतिथि पर भाजमो ने केबुल वेलफेयर हॉल में आयोजित की श्रद्धांजलि सभा

Jamshedpur : जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा से तीन बार विधायक रहे स्वर्गीय दीनानाथ पांडेय के सम्मान में गोलमुरी टिनप्लेट चौक पर उनकी आदमकद प्रतिमा लगायी जायेगी. मंगलवार को स्व दीनानाथ पांडेय की पुण्यतिथि के अवसर पर केबुल वेलफेयर हॉल में आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए भाजमो जिलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव ने यह घोषणा की. इस मौके पर भाजमो नेताओं ने स्व पांडेय के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किये.

भाजमो जिलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव ने कहा कि दीना बाबा एक ऐसे लोकप्रिय नेता थे, जिन्होंने सदैव आमजन से सीधे जुड़ कर कार्य किया. सरल व्यक्तित्व के धनी दीना बाबा झोले में स्टांप और लेटरपैड लेकर चलते थे. जहां भी कोई जरूरतमंद मिलता, तुरंत बिना सोचे उसकी मदद कर देते थे.  कोई कहता, तो साईकिल पर पीछे बैठकर उसके साथ चल देते थे. आलीशान चार चक्का गाड़ियों को त्यागकर टेंपो में क्षेत्र भ्रमण करते थे. वे एक प्रखर हिंदूवादी और राष्ट्रप्रेमी नेता थे, जिन्होंने लगातार तीन बार जमशेदपुर पूर्वी से विधायक निर्वाचित होने के बावजूद कभी अहंकार को अपने ऊपर सवार नहीं होने दिया. उन्होंने कहा कि जमशेदपुर पूर्वी में विगत विधानसभा चुनाव में जनता ने अहंकार पर करारा प्रहार करते हुए परिवर्तन का आगाज किया और जनप्रिय नेता सरयू राय को विधायक बनाया. श्री राय के नेतृत्व में भाजमो स्वर्गीय दीना बाबा के अधूरे सपने को पूरा करने के लिए कृतसंकल्प है. आज उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर हम कार्यकर्ताओं को यही संदेश देना चाहते है कि त्याग और तपस्या की भावना से सच्चे दिल से जनता की सेवा को प्राथमिकता दें. कार्यक्रम का संचालन राजेश झा एवं धन्यवाद ज्ञापन गोलमुरी मंडल युवा मोर्चा अध्यक्ष अनिकेत सावरकर ने किया. कार्यक्रम में विकास गुप्ता, धर्मेंद्र प्रसाद, अमित शर्मा, असीम पाठक, कैलाश झा, चंद्रशेखर राव, शंकर कर्मकार,  रचित जयसवाल, बलकार सिंह,  अमरेश कुमार,  शमशाद खान,  गुड्डी सिंह,  अरविंद सिंह,  सुशील कुमार,  दीपक कुमार,  जय कुमार,  गुरदीप सैंबी,  गुड्डू सिंह,  सुधीर तिवारी सहित अन्य उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – रघुवर काल में हुए भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की धीमी चाल से बिफरे सरयू ने लिखा सीएम हेमंत को कड़ा पत्र, कहा – ऐसी नौबत न आये कि…

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button