न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चार वर्षीय मासूम से दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में आरोपी को उम्रकैद

589

Ranchi : चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में आरोपी को आजीवन कारावास की सजा मिली है. घटना 24 मई 2016 को नामकुम थाना क्षेत्र के राजा उलातू स्थित दुम्हीटोली गांव की है. आरोपी का नाम मारकुस लकड़ा है. जिसे विशेष न्यायाधीश दिवाकर पांडे की अदालत ने धारा 376(2 ई), पोस्को की धारा छह और चार के तहत सजा दी. साथ ही 20 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया. इस मामले पर अभियोजन के पक्ष के 10 गवाहों की गवाही दर्ज की गई. वहीं, बचाव पक्ष की ओर से भी दो गवाहों का बयान दर्ज किया गया.

इसे भी पढ़ें – बदइंतजामी और रात-रात भर काम करने से परेशान रेल डीएसपी ने दिया इस्तीफा

टॉफी दिलाने के बहाने किया दुष्कर्म

वारदात वाले दिन बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी. इसी दौरान मरकुस लकड़ा वहां पहुंचा और बच्ची को दुकान से टॉफी दिलाने के बहाने अपने घर ले गया. बच्ची के परिजनों के द्वारा काफी खोजबीन के बाद लोगों ने बताया कि बच्ची को मरकुस के साथ देखा गया था. सभी मिलकर मरकुस ने घर गए. लेकिन काफी देर तक दरवाजा नहीं खोले जाने के बाद परिजन सहित ग्रामीणों ने घर के पिछले हिस्से के वेटिंलेटर तोड़कर अंदर प्रवेश किया. घर के अंदर जाने पर सभी ने जो देखा उसके बाद सभी दंग रह गए. बच्ची का शव खून से लथपथ बिस्तर के नीचे पड़ा था.

इसे भी पढ़ें – श्रम विभाग : एडवाइजरी कमेटी की बैठक महज खानापूर्ति, न प्रोसिडिंग और न ही हुई कार्रवाई

hotlips top

ग्रामीणों ने जमकर की थी आरोपी की पिटाई

घटना के बाद आरोपी ने भागने की कोशिश की. लेकिन ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और जमकर उसकी पिटाई की. जिससे कि आरोपी बुरी तरह से घायल हो गया. लोगों ने मरकुस को पुलिस के हवाले कर दिया. बुरी तरह से घायल होने के कारण पुलिस ने पहले आरोपी को रिम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया था फिर उसे जेल भेज दिया गया था. इसी मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने मरकुस को उम्रकैद की सजा सुनाई.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like