Khas-KhabarRanchi

सरयू राय की मुख्य सचिव को चिट्ठी, कहा- विभाग मिटा रहा है सबूत और सूचनाएं, तत्काल लगाये रोक

Ranchi: पूर्वी जमशेदपुर से चुनाव जीतने के बाद सरयू राय ने झारखंड के मुख्य सचिव डीके तिवारी को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि कई विभागों में महत्वपूर्ण सूचनाओं को नष्ट किया जा रहा है.

इसपर तत्काल प्रभाव से रोक लगनी चाहिए. अपनी चिट्ठी में उन्होंने लिखा है कि एक से अधिक विश्वसनीय एवं उच्च स्तरीय सूत्रों से जानकारी मिली है कि पुलिस विभाग के स्पेशल ब्रांच एवं सीआइडी प्रभावों के कतिपय महत्वपूर्ण सूचनाओं से संबंधित फाइल को छांट कर नष्ट करने का काम किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंःकार्यवाहक सीएम रघुवर दास पर दर्ज केस वापस ले सकते हैं भावी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

इसमें गृह विभाग के अंतर्गत आने वाले इन प्रभावों में संग्रहित अनौपचारिक सूचनाएं एवं जांच प्रतिवेदन शामिल हैं. इसी प्रकार भवन निर्माण विभाग, पथ निर्माण विभाग एवं ऊर्जा विभाग में भी महत्व की सूचनाओं से संबंधित संस्थाओं को नष्ट किया जा रहा है. इन सूचनाओं के आलोक में आपके स्तर से आवश्यक कार्रवाई की अपेक्षा है.

आगे उन्होंने लिखा है कि इसके साथ ही ध्यान रखा जाए कि मंत्रिमंडल निगरानी विभाग के अधीन कार्यरत एसीबी आदि से संबंधित मामलों के निष्पादन की कार्रवाई नहीं हो. नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण की तिथि आगामी 29 दिसंबर 2019 निर्धारित हो चुकी है.

इसके लिए मुख्यमंत्री सचिवालय कार्यालय को तत्काल प्रभाव से मात्र कार्यवाहक कार्यालय तक ही सीमित रहने का निर्देश आपके स्तर पर दिया जाना चाहिए और किसी प्रकार के नीतिगत विषयों पर निर्णय लेने से परहेज करना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंःसोशल मीडिया पर पीएम मोदी के चश्मे की कीमत 1.60 लाख बता रहे लोग

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: