न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एक-एक बच्चा जानता है विधायक ढुल्लू रंगदारी वसूली करवाते हैः बीएन सिंह

नेता धन से नहीं जन से जीतता हैः ढुल्लू महतो

436
Dhanbad: इंडस्ट्रीज एंड कामर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह ने शनिवार को बाघमारा के विधायक ढुल्लू महतो और धनबाद के विधायक राज सिन्हा पर लगाये गये रंगदारी के आरोपों को फिर दुहराया. दोनों विधायकों की सफाई का भी उन्होंने जवाब दिया है. यहां प्रस्तुत है उसके कुछ खास अंशः

 

पीएमओ को क्यों किया ट्वीट

बताया कि पिछले एक महीने से समस्या है. पहले बाघमारा क्षेत्र की ढुल्लू महतो की नियंत्रण वाली आठ  कोलियरियों में 450 रुपये प्रति टन रंगदारी की वसूली होती थी. इसके कुछ महीने बाद 650 रुपये प्रति टन रंगदारी वसूली होने लगी. अब 1250 रुपये की मांग होने लगी है. लोडिंग के बाद ढुल्लू के लोग पैसे वसूलते थे. वहीं मजदूरों को भी भुगतान करते थे. ढुल्लू का यह कहना गलत है कि मामला मजदूरी के भुगतान का है. अगर, ऐसा है तो चैतूडीह में क्यों लोडिंग बंद है? वहां तो पेलोडर से लोडिंग होती है. क्षेत्र का एक-एक बच्चा जानता है कि विधायक ढुल्लू रंगदारी वसूली करवाते हैं.

राज सिन्हा पर भी रंगदारी का आरोप लगाया

ढुल्लू का यह कहना कि हार्ड कोक प्लांट के मजदूरों का भुगतान भी उनके अकाउंट में होना चाहिए.  इस पर बीएन सिंह ने कहा,  यह सब बेकार की बातें हैं. यहां बात लोडिंग की है. बीएन सिंह की संपत्ति की सीबीआई से जांच की मांग पर कहा कि ढुल्लू महतो है दोषी है. विश्वकर्मा प्रोजेक्ट में धनबाद के विधायक राज सिन्हा के संरक्षण में रंगदारी वसूली की बात भी उन्होंने दुहरायी. मजदूरों को साथ लेने के लिए पहले से काम कर रहे एमसीसी के लोग तैयार हैं. पर ये लोग गाड़ी बंटवारे की बात कह रहे हैं. मौके पर बीएन सिंह के साथ वरीय उपाध्यक्ष एसके सिन्हा भी थे.

मजदूर के हक की बात रंगदारी नहीं हैः राज सिन्हा

मेरे खिलाफ रंगदारी की बात गलत है. कोई दुकानदार, कोई बोल दे कि राज सिन्हा रंगदारी लेते हैं. किसी से वसूली करते हैं. मजदूरों की मजदूरी की बात करना गलत है क्या? हम अपने क्षेत्र के लोगों के प्रति जिम्मेवार हैं. उनको रोजगार मुहैया कराना दायित्व है. मजदूरों को रोजगार मिलना चाहिए. कोई बता दे मैं रंगदार हूं? एक पत्रकार की ओर से गुड्डू सिंह के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, गुड्डू सिंह नेता है. उसकी पत्नी वार्ड पार्षद है. उन्होंने मजदूरों को आई कार्ड देने की बात कही.

लिंकेज खत्म करने के लिए विधानसभा में धरना देंगेः ढुल्लू महतो

बाघमारा के विधायक ढुल्लू महतो ने शनिवार को धनबाद सर्किट हाउस में प्रेस कान्फ्रेंस कर उन पर रंगदारी मांगने के लगाए गये आरोप का खंडन किया. उन्होंने कहा कि एक महीने से डीओ लेकर नहीं उठानेवाले कथित उद्योग वालों का लिंकेज कैंसिल होना चाहिए. मजदूर भूखे मर रहे हैं. अपने मन-मुताबिक बीसीसीएल को चलाने की कोशिश में बड़े माफिया के इशारे पर काम कर रहे हैं. वह लिंकेज खत्म करने के लिए विधानसभा में धरना देंगे. हार्ड कोक वाले कसम खायें कि उन्होंने हार्ड कोक का दाम बढ़ने पर मजदूरी भुगतान की बात कही थी या नहीं.

इसे भी पढ़ेंः NEWS WING IMPACT: वाहनों के फिटनेस सर्टिफिकेट में अब एमवीआइ के हस्ताक्षर की जरूरत नहीं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: