JharkhandLead NewsRanchi

बजट सत्र में भाग लेने से पहले विधायकों को करानी होगी कोरोना जांच

Ranchi : झारखंड में विधानसभा का बजट सत्र 26 फरवरी से शुरू होगा. बजट सत्र में भाग लेने से पहले सभी विधायकों के लिए दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं. इसके तहत सभी विधायकों को कोरोना की जांच करानी होगी. इसके बिना उन्हें बजट सत्र में भाग लेने की अनुमति नहीं होगी. इसके अलावा उन्हें सरकार द्वारा कोविड-19 के प्रोटोकॉल में जारी किये गये दिशा-निर्देश का पालन करना होगा. सभी सदस्यों से आग्रह किया गया है कि विधानसभा के प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की गयी है, जिसके प्रयोग के बाद ही वे सदन में प्रवेश करें.

विस के अधिकारियों व कर्मचारियों को भी करानी होगी कोरोना जांच

इसके अलावा विधायक सिर्फ अपने निजी सहायक को ही विधानसभा के आंतरिक परिसर में ले जा सकेंगे. इसके अलावा उन्हें सामाजिक दूरी का भी ध्यान रखना होगा. विधानसभा सचिवालय द्वारा जारी दिशा-निर्देश में सदन के अंदर कार्य करनेवाले सभी पदाधिकारियों और कर्मचारियों के लिए भी 72 घंटे पूर्व कोरोना जांच जरूरी की गयी है.

advt

विधानसभा सचिवालय द्वारा जारी दिशा-निर्देश में यह भी बताया गया है कि अगर कोई विधायक कोरोना संक्रमित है या संदिग्ध है तो वह विधानसभा नहीं आयेंगे. ऐसी स्थिति में कार्य संचालन नियमावली के नियमों के तहत किन्हीं अन्य विधायक को अपने विधायी कार्यों के लिए प्राधिकृत करना होगा, जिसकी सूचना सभा सचिवालय को 24 घंटे पूर्व देनी पड़ेगी. बता दें कि इससे पहले आहूत किये गये सभी सत्र के लिए भी कोरोना जांच जरूरी की गयी थी, सभी जांच आरटीपीसीआर या ट्रूनेट मशीन से किये होने चाहिए.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: