न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जेएनयू चुनाव के नतीजों में लेफ्ट का दबदबा, एन साई बालाजी बने छात्रसंघ के नये  अध्‍यक्ष

192

New Delhi: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ चुनाव, 2018 के नतीजे आ चुके हैं. इन नतीजों के मुताबिक, सभी सीटों पर यूनाइटेड लेफ्ट को जीत हासिल हुई है. जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष पद पर लेफ्ट के उम्मीदवार एन साई बालाजी (2151 वोट) की जीत हुई है. उपाध्यक्ष पद पर लेफ्ट की सारिका चौधरी (2592 वोट), महासचिव पद पर लेफ्ट के एजाज अहमद राथेर (2426 वोट) और संयुक्त सचिव पद पर भी लेफ्ट उम्मीदवार अमुथा जयजीप (2047 वोट) की जीत हुई है.

इसे भी पढ़ें: CM के विभाग में आरोपी अफसरों की लंबी लिस्ट, 68 IFS पर गंभीर आरोप, मांस की खरीद में भी खाया कमिशन, एक फरार घोषित

जेएनयू छात्रसंघ नतीजों में एबीवीपी दूसरे नंबर पर

इस बार के चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) सभी सीटों पर दूसरे नंबर पर रहा है. बता दें कि जेएनयू में शुक्रवार को छात्रसंघ के चार पदों (अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव) के लिए मतदान हुआ था. बता दें कि वाम समर्थित ऑल इंडिया स्टूडेंट्स असोसिएशन (आइसा), स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई), डेमोक्रैटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन (डीएसएफ) और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) ने इस बार ‘यूनाइटेड लेफ्ट’ गठबंधन के तहत एकसाथ चुनाव लड़ा. वामपंथी छात्र संगठनों के अलावा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) और बिरसा-आंबेडकर-फूले स्‍टूडेंट असोसिएशन (बापसा) के उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: