JharkhandLead NewsRanchi

मधुपुर उपचुनाव में वामदल करेंगे झामुमो प्रत्याशी का समर्थन

भाजपा और झामुमो के बीच सीधा मुकाबला

Ranchi : मधुपुर उपचुनाव में वामदल झामुमो प्रत्याशी को समर्थन देंगे. वामदलों की ओर से हफिजुल हसन अंसारी के समर्थन का एलान किया गया. शनिवार को वामदलों की संयुक्त प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी गयी.

वामदलों की ओर से सीपीआइएम के राज्य सचिव मंडल सदस्य प्रकाश विप्लव ने बताया कि उपचुनाव 17 अप्रैल को होना है. क्षेत्र में देखा जा रहा है कि झामुमो और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है.

advt

ऐसे में वामदलों की ओर से झामुमो प्रत्याशी को समर्थन देने पर सहमति बनी है. उन्होंने कहा कि इस विधानसभा क्षेत्र में कई समस्याएं हैं. लेकिन भाजपा इन समस्याओं के समाधान के बजाय, क्षेत्र में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण करने की साजिश कर रही है. क्षेत्र की समस्याओं पर भाजपा की ओर से चर्चा तक नहीं की जा रही है.

इसे भी पढ़ें :मधुपुर उपचुनाव : 5 दिनों तक 40 कंपनी जिला बल के जवान संभालेंगे मोर्चा

भाजपा सांसद की हास्यास्पद घोषणा

सीपीआइ माले की ओर से जनार्दन प्रसाद ने कहा कि भाजपा सांसद अपने बड़बोलेपन के लिए जाने जाते हैं. जो क्षेत्र के सांसद भी हैं, ने पहले ही घोषणा कर दी कि आगामी 10 मई को राज्य सरकार ही बदल जायेगी. जो खुद में हास्यास्पद घोषणा है.

जबकि पिछले दो उपचुनाव, दुमका और बेरमो में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा. इसी भय से भाजपा राज्य में ऐसी घोषणाएं कर रही है. भाजपा को चाहिए कि राज्य में निष्पक्ष विपक्ष की भूमिका निभाये, न कि राज्य में अराजकता फैलाने का प्रयास करे.

श्री जनार्दन ने कहा कि बजट सत्र के दौरान भी भाजपा विधायकों ने बचकानी हरकत का प्रदर्शन किया था. जनहित के मुद्दों को छोड़ पार्टी सदस्य सत्र को बाधित करने में लगे थे.

इसे भी पढ़ें :मधुपुर उपचुनाव : 11 कलस्टर बनाकर 66 पंचायतों में मोर्चा संभालेगा झामुमो

उपचुनाव भाजपा को सबक सिखाने वाला होगा

सीपीआइ के अजय सिंह ने कहा कि यह उपचुनाव भाजपा को सबक सिखानेवाला होगा. देश के युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं. दूसरी ओर राज्य सरकार निजीकरण और राष्ट्रीय संपदा को बेचने की कोशिश कर रही है. किसानों के आंदोलन के बाद भी केंद्र सरकार इस पर पहल नहीं कर रही है. श्री सिंह ने कहा कि ऐसे में यह चुनाव महत्वपूर्ण है.

इसे भी पढ़ें :जैक ने बोर्ड परीक्षा का एडमिट कार्ड किया जारी, स्कूल से ही मिलेगा

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: