JharkhandLead NewsRanchi

राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन और गौरव यात्रा की तैयारी को लेकर नेताओं ने की बैठक, निर्देश जारी

Ranchi : अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल की अध्यक्षता में बुधवार को महासचिवों, प्रदेश इकाइय़ों के प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों की एक वर्चुअल बैठक हुई. इसमें रिकॉर्ड तोड़ महंगाई और बेरोज़गारी के ख़िलाफ़ 5 अगस्त को कांग्रेस के राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन से पहले पार्टी ने प्रदर्शन को सफल बनाने की रणनीति तय की. साथ ही साथ 9 अगस्त 2022 से 14 अगस्त तक प्रस्तावित गौरव यात्रा की तैयारी को लेकर भी चर्चा हुई.

बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल, महासचिव मुकुल वासनिक, अजय माकन, झारखंड प्रभारी अविनाश पांडेय के साथ झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने हिस्सा लिया.

प्रतिशोध की राजनीति के लिए किसी भी हद तक जा सकती है मोदी सरकार

Catalyst IAS
ram janam hospital

बैठक को संबोधित करते हुए केसी वेणुगोपाल ने कहा कि ईडी को हेराल्ड हाउस पर छापे के लिए भेज कर मोदी सरकार ने दिखा दिया है कि वह प्रतिशोध की राजनीति के लिए किसी भी हद तक जा सकती है. वे सोचते हैं कि बीजेपी की विफलताओं से लोगों का ध्यान हटा सकते हैं. वे सोचते हैं कि वे हमें डरा सकते हैं लेकिन हम बीजेपी के प्रतिशोध के आगे नहीं झुकेंगे.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि आसमान छूती महंगाई और बेरोज़गारी के ख़िलाफ़ 5 अगस्त को देश भर में प्रदर्शन का निर्णय लिया है. पार्टी ने अपने राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च और प्रधानमंत्री आवास के घेराव की भी योजना बनायी है.

इसे भी पढ़ें:  मुजफ्फरपुर में गुटखा कारोबारी के घर Income Tax की छापेमारी

प्रधानमंत्री आवास घेराव कार्यक्रम में पार्टी के वरिष्ठ नेता लेंगे हिस्सा

‘प्रधानमंत्री आवास घेराव’ में कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे. लोकसभा और राज्यसभा के सांसद संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे. ‘चलो राष्ट्रपति भवन’ मार्च के माध्यम से कांग्रेस सांसद महंगाई एवं बेरोज़गारी के ख़िलाफ़ अपना विरोध दर्ज करायेंगे. साथ ही साथ सभी राज्यों की राजधानियों में प्रदेश इकाइयों द्वारा राजभवन का घेराव किया जायेगा. पार्टी विधायक, विधान परिषद सदस्य, पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ नेता ‘राजभवन घेराव’ में शामिल होंगे और सामूहिक गिरफ़्तारी देंगे. गौरव यात्रा की तैयारी को लेकर जिला संयोजक गण के साथ विचार विमर्श किया गया है.

बैठक में शामिल प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने अपनी बातों को रखते हुए कहा कि 5 अगस्त को पार्टी के राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन के दौरान महंगाई और बेरोज़गारी के साथ-साथ अग्निपथ योजना और आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी के ख़िलाफ़ भी झारखण्ड के सभी जिला मुख्यालयों में विरोध की आवाज़ उठायी जायेगी.

जिला संयोजक एवं जिला अध्यक्ष को बैठक आयोजित करने का निर्देश

उन्होंने कहा कि 5 अगस्त के राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन एवं अगस्त क्रांति दिवस 9 अगस्त 2022 से प्रत्येक जिले में 75 किलोमीटर की गौरव यात्रा को सफल बनाने के लिए जिला संयोजक एवं जिला अध्यक्ष को बैठक आयोजित करने एवं गौरव यात्रा के मार्ग निर्धारण के लिए कहा गया है. साथ ही सभी जिला संयोजक गणों से 5 अगस्त को सम्बध्द जिलों में उपस्थित रहकर कार्यक्रम को सफल बनाने का आग्रह किया गया है.
उन्होंने कहा कि ग्राम स्तर से लेकर ज़िला स्तर तक के कांग्रेस के सभी निर्वाचित प्रतिनिधि अपने ज़िला मुख्यालयों में महंगाई और बेरोज़गारी के मुद्दे पर प्रदर्शन करेंगे और सामूहिक गिरफ़्तारी देंगे.

इसे भी पढ़ें:   मॉनसून सत्र: शिक्षा का इस्लामीकरण बंद करो के नारे के साथ भाजपा ने विधानसभा मुख्य द्वार पर किया प्रदर्शन

Related Articles

Back to top button