ChaibasaJamshedpurJharkhandJharkhand PanchayatJharkhand Politics

Chaibasa: लक्ष्‍मी सुरेन की निकली लॉटरी, बनी पश्चिमी सिंहभूम जिला परिषद अध्यक्ष

Chakradharpur : मंगलवार को पश्चिमी सिंहभूम जिला परिषद सभागार में जिला  पर‍िषद अध्यक्ष पद के ल‍िए चुनाव हुआ. इसमें वोट टाई होने के बाद लॉटरी से जीत – हार का फैसला हुआ. नोवामुंडी भाग-2 की जिला परिषद सदस्य लक्ष्मी सुरेन विजयी रहीं. चुनाव में दो प्रत्याशियों ने अपना भाग्य आजमाया. चाईबासा भाग-1 की जिला परिषद सदस्य लालमुनी पूर्ति और नोवामुंडी भाग-2 की जिला परिषद सदस्य लक्ष्मी सुरेन ने जिला अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन पर्चा भरा. जिसके बाद चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई.

चुनाव में पश्चिमी सिंहभूम के नवनिर्वाचित 28 जिला परिषद सदस्यों ने हिस्सा लिया. मतगणना के दौरान कुल 28 वोट में दोनों उम्मीदवारों को 14–14 वोट मिले. टाई के पश्चात जिला निर्वाचन जिलाधिकारी अनन्‍य मित्तल की ओर से निर्णय लिया गया कि लॉटरी की प्रक्रिया से निर्णय होगा. चुनाव आयोग के गाइडलाइन के तहत लॉटरी की प्रक्रिया के अनुसार लक्ष्मी सुरेन की जीत हो गई. बाद में जिला निर्वाचन पदाधिकारी की ओर से इसकी आधिकारिक घोषणा की गई. लक्ष्मी सुरेन को जीत के बाद डीसी अनन्‍य मित्तल ने प्रमाण पत्र व गुलदस्‍ता प्रदान किया.
झामुमो में खुशी, झामुमो जिला अध्यक्ष सुखराम उरांव ने दी बधाई

लक्ष्मी सुरेन की जीत से झामुमो खेमे में ख़ुशी की लहर है और जश्न का माहौल है. हाल ही में लक्ष्मी सुरेन झामुमो जिला अध्यक्ष सह चक्रधरपुर के विधायक सुखराम उरांव के साथ रांची जाकर सीएम हेमंत सोरेन का आशीर्वाद लेकर लौटी थी.

Catalyst IAS
ram janam hospital

ये भी पढ़ें-जानिए किस अखबार की 200 वीं वर्षगांठ में शामिल होने जा रहे पीएम मोदी, इस अखबार का प्रकाशन तब शुरू हुआ, जब देश में हिंदी में कोई अखबार नहीं था

The Royal’s
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button