Lead NewsNationalNEWS

वकील ने महिला जज के फेसबुक वॉल से फोटो डाउनलोड कर किया बर्थ डे विश, पहुंचा जेल

बधाई मेल में अभद्र संदेश भी लिखा था

Bhopal : मध्य प्रदेश के रतलाम में एक वकील करीब 21 दिनों से जेल में बंद है. उस पर आरोप है कि उसने बिना अनुमति के एक महिला जज को उसके फेसबुक वॉल से फोटो अपलोड पर उन्हें ई-मेल के माध्यम से जन्म दिन की बधाई दी थी. ई-मेल में अभद्र संदेश भी लिखा था. जिसकी शिकायत महिला जज ने पुलिस से की, जिसके बाद वकील को गिरफ्तार कर लिया गया.

 

वकील पर आरोप है कि 28 जनवरी को कथित तौर पर प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट (जेएमएफसी) को देर रात 1.11 बजे ई-मेल के जरिए जन्मदिन की बधाई दी और इसके बाद स्पीड पोस्ट भी किया. पुलिस की ओर से दर्ज की गई शिकायत के मुताबिक, आरोपी विजय सिंह यादव (37 साल) ने न्यायिक मजिस्ट्रेट की इजाजत के बिना उनकी फेसबुक से एक फोटो डाउनलोड की और जन्मदिन की बधाई के तौर पर उन्हें ई-मेल कर दी. पुलिस ने आरोपी वकील के खिलाफ आठ फरवरी को एफआईआर दर्ज की गई है.

 

आरोपी वकील के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जालसाजी और आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए हैं. वकील के भाई जय ने बताया कि उसके भाई विजय सिंह यादव चार बच्चों का पिता है और उसे उसके घर से गिरफ्तार किया गया है. वकील खुद केस भी लड़ रहा है.

 

अब तीन मार्च को हाई कोर्ट में विजय सिंह यादव की जमानत पर सुनवाई होनी है. वकील ने जमानत याचिका में बताया है कि उसने सामाजिक कार्यकर्ता और जय कुल देवी सेवा समिति के अध्यक्ष के तौर पर जन्मदिन की बधाई दी थी और इसलिए उसने गूगल से फोटो डाउनलोड की थी.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: