न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

झारखंड की लॉ यूनिवर्सिटी दुनिया की सबसे अच्छी लॉ यूनिवर्सिटी हो : रघुवर दास

336

Ranchi : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड की लॉ यूनिवर्सिटी देश ही नहीं, दुनिया की सबसे अच्छी लॉ यूनिवर्सिटी हो, इसके लिए हम सबको मिलकर प्रयास करना होगा. सरकार के क्षेत्र में जो भी काम हैं, वो राज्य सरकार पूरा करेगी. उसी प्रकार यहां के शिक्षक और बच्चे इसे विश्वस्तरीय बनाने की दिशा में काम करें. नेक इरादे और अच्छी नीयत से किया गया कोई भी काम अवश्य पूरा होता है. उक्त बातें मुख्यमंत्री ने नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ स्टडी एंड रिसर्च इन लॉ द्वारा बुधवार को आयोजित ओरिएंटेशन प्रोग्राम के उद्घाटन के बाद उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के तीन स्तंभों में न्यायपालिका का योगदान महत्वपूर्ण है. न्याय की किरण को घर-घर पहुंचाना है. यह जब अशिक्षित-अभावग्रस्त लोगों तक पहुंचेगा, तो न्यायपालिका पर विश्वास और बढ़ेगा. लॉ कॉलेज के छात्र-छात्राएं छुट्टी के दिनों में आस-पास के गांव जायें. वहां सरकारी योजनाओं की स्थिति की समीक्षा करें. गांववालों की जरूरतों को समझें. इसके बाद एक रिपोर्ट बनाकर संस्थान के माध्यम से सरकार के पास भेजें. सरकार उनके सुझावों का पूरी तरह से क्रियान्वयन करेगी.

इसे भी पढ़ें- रांची : छह युवकों ने किन्नर से किया अप्राकृतिक यौनाचार, जहर खिलाकर मारना भी चाहा

अपने काम से गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करें

मुख्यमंत्री ने कहा कि छात्र-छात्राएं इंटर्न के लिए वकील के यहां समय दें. न्यायालय में मुकदमों की सुनवाई देखें. इससे उनका अनुभव बढ़ेगा. आज हर सेक्टर में कानून के जानकारों की जरूरत है. छात्रों के पास यह सुनहरा अवसर है अपना करियर बनाने का. वे अपने काम से गरीब और जरूरतमंदों की मदद करें, तभी उनके मां-पिता का सपना पूरा होगा. अनुशासन का पालन छात्र जीवन से ही करें. यह आपकी सफलता सुनिश्चित करेगा. कार्यक्रम में झारखंड उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश श्री डी0एन0 पटेल, न्यायाधीश श्री अप्रेश सिंह, ज्यूडिशियल एकेडमी के निदेशक श्री गौतम कुमार चौधरी, डीन ऑफ फैकेल्टी डॉ संगीता लाहा, लोकायुक्त जस्टिश श्री डी0एन0 उपाध्याय, विधायक डॉ जीतूचरण राम, श्रीमती गंगोत्री कुजूर समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: