Crime NewsJharkhandRanchi

लॉ छात्रा गैंगरेप मामला, कोर्ट में आज चार्जशीट दाखिल करेगी पुलिस

Ranchi: कांके थाना क्षेत्र के संग्रामपुर में 26 नवंबर को हुए लॉ छात्रा के साथ गैंगरेप मामले में रांची पुलिस शुक्रवार को कोर्ट में आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेगी.

पुलिस को एफएसएल की रिपोर्ट मिली है. इस रिपोर्ट में चार के सिमेन होने के सबूत मिले हैं. बाकि आठ आरोपितों ने प्रत्यक्ष तौर पर सहयोग किया था.

इस रिपोर्ट के आधार पर केस के अनुसंधानकर्ता डीएसपी मुख्यालय वन के डीएसपी नीरज कुमार कोर्ट को चार्जशीट सौपेंगे. इसके बाद स्पीडी ट्रायल कर दुष्कर्म के आरोपियों को सजा दिलायी जाएगी.

इसे भी पढ़ें- व्हिप का उल्लंघन कर #IIM के कॉन्फ्रेंस में पहुंचे BJP सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी

Sanjeevani

पुलिस ने पूरा कर लिया है अनुसंधान

फॉरेंसिक जांच में चार लोगों के वाई क्रोमोजोन के कण मिले हैं. पुलिस ने सारे सबूत इकट्ठा करते हुए सारे अनुसंधान पूरे कर लिए हैं. सभी गवाहों के बयान भी दर्ज किये जा चुके हैं. एक दिसंबर को ही पुलिस ने पीड़िता का टेस्ट आइडेंटिफिकेशन परेड और 164 का बयान करा लिया था.

इसे भी पढ़ें- #CAB पर बवाल के बीच हटाये गये गुवाहाटी के पुलिस प्रमुख, अन्य अधिकारियों का भी तबादला

पुलिस के पास  आरोपियों के खिलाफ पुख्ता सबूत

पुलिस के पास आरोपियों के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं. एफएसएल की रिपोर्ट में घटना की पुष्टि होने के अलावा पुलिस के पास आरोपियों से घटना में प्रयुक्त बाइक, कार, पीड़िता से छीने हुए मोबाइल फोन जो एक आरोपी के घर से जब्त हुआ था घटना के समय का आरोपियों के कॉल लोकेशन का डिटेल है. इन्हें पुलिस ठोस सबूत मान रही है.

इसे भी पढ़ें- नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध कर रहे दो प्रदर्शनकारियों की पुलिस फायरिंग में मौत

क्या है मामला

कांके थाना क्षेत्र के संग्रामपुर में 26 नवंबर की शाम को लॉ छात्रा के साथ गैंगरेप हुआ था. इस घटना में 12 युवक शामिल थे. घटना के अगले दिन 27 नवंबर को छात्रा ने कांके थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. 28 नवंबर को कांके पुलिस ने घटना में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और सभी को जेल भेज दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button