Khas-KhabarNational

#SwamiChinmayananda पर रेप का आरोप लगाने वाली लॉ की छात्रा गिरफ्तार, 5 करोड़ की उगाही का आरोप

Shahjahanpur (UP): शाहजहांपुर यौन शोषण केस की पीड़िता को एसआइटी ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने उनपर रेप का आरोप लगाने वाली लॉ की छात्रा पर चिन्मयानंद से उगाही करने का आरोप था.


मामले को लेकर एक वीडियो भी सामने आया था, जिसके बाद लड़की और उसके तीन साथियों पर पुलिस ने केस दर्ज किया था.

इसे भी पढ़ेंःजींद में दर्दनाक हादसाः टैंकर-ऑटो की टक्कर में सेना भर्ती से लौट रहे 10 युवकों की मौत

बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने के मामले में एसआइटी ने कोतवाली पुलिस के साथ आरोपी लड़की को गिरफ्तार किया.

गिरफ्तारी के बाद छात्रा को चौक कोतवाली लाया गया. यहां से उसे जिला अस्पताल ले जाया जा रहा है, जहां मेडिकल के बाद लड़की को जेल ले जाया जाएगा.

अग्रिम जमानत पर सुनवाई गुरुवार को

गौरतलब है कि कोर्ट ने पीड़िता की अग्रिम जमानत के लिए 26 सितंबर को एसआइटी से तथ्य पेश करने को कहा था, लेकिन एसआइटी ने बुधवार को उसे गिरफ्तार कर लिया.

उल्लेखनीय है कि एसआइटी चीफ नवीन अरोड़ा रात में ही लौटे थे और बुधवार सुबह की कार्रवाई करते हुए आरोपी छात्रा को घर से गिरफ्तार कर लिया गया.

इसे भी पढ़ेंःस्वच्छ भारत अभियान के लिए प्रधानमंत्री मोदी को #GlobalGoalkeeperAward

इससे पहले स्वामी चिन्मयानंद से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में SIT ने मंगलवार को पीड़िता के दोस्त विक्रम और सचिन को रिमांड पर लिया था. कोर्ट से 95 घंटे की रिमांड मिली है. पीड़िता के दोस्तों के रिमांड पर लिए जाने के बाद से ही उसकी गिरफ्तारी की आशंका बढ़ गई थी.

कोर्ट के आदेश पर SIT गठित

गौरतलब है कि पूरे मामले को लेकर पीड़ित छात्रा ने भी कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी. लेकिन कोर्ट ने 26 सितंबर से पहले सुनवाई करने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद से आरोप लगाने वाली छात्रा की गिरफ्तारी की आशंका बढ़ गई थी. वहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एसआइटी इस मामले की छानबीन कर रही है.

रंगदारी केस में एसआइटी को एक लापता मोबाइल फोन बरामद करना है. इसी बात को आधार बनाकर एसआइटी ने लड़की के दो दोस्तों विक्रम और सचिन को मंगलवार को रिमांड पर लिया था. मामले को लेकर शिकायतकर्ता लड़की के परिवार वाले भी कानूनी मदद की कोशिशों में जुटे हैं.

इसे भी पढ़ेंः#Weather: जाते-जाते मॉनसून मेहरबान, अगले कुछ दिनों तक बारिश की संभावना

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: