JharkhandLead NewsRanchi

झारखंड राज्य की कानून व्यवस्था ध्वस्त, आत्मचिंतन करे राज्य सरकार : दीपक प्रकाश

Ranchi : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने आज फिर कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोला. कहा कि राज्य की विधि व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है. राज्य में अपराधी बेलगाम हैं. आम आदमी भयभीत और मजबूर है. ऐसा लग रहा जैसे राज्य में कानून का शासन नहीं, बल्कि जंगलराज है. राज्य सरकार के मुखिया और बड़े बड़े अधिकारी आत्मचिंतन करें कि आखिर धनबाद का एक डॉक्टर किन परिस्थितियों में अपना घर द्वार छोड़कर पलायन को मजबूर हो गया. क्यों साहिबगंज के एक कांट्रेक्टर को राज्य के वरिष्ठ मंत्री से जान का खतरा है.

क्यों उसे अपनी सुरक्षा के लिये न्यायालय की शरण में जाने की मजबूरी है. पुलिस प्रशासन को कानून का राज चले, इसका प्रयास करना चाहिये.

इसे भी पढ़ें:CBSE ने प्रत्येक परीक्षा केंद्र को भेजें 5000 रुपये, कहा-परीक्षा समाप्त होने तक व्यवस्था रखें दुरुस्त

Catalyst IAS
ram janam hospital

पंचायत चुनाव पर कोर्ट के फैसले का सम्मान

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

पंचायत चुनाव में पिछड़ी जाति के आरक्षण से संबंधित याचिका पर उच्चतम न्यायालय के आज के फैसले का सम्मान करते हुए दीपक प्रकाश ने कहा कि पिछड़े समाज को आरक्षण देने में राज्य सरकार विफल रही. राज्य सरकार की नाकामियों के कारण राज्य का पिछड़ा वर्ग पंचायत चुनाव में आरक्षण से वंचित हो गया.

कहा कि न्यायालय के निर्णय के आलोक में हेमंत सरकार चाहती तो आरक्षण देने की पहल कर सकती थी लेकिन राज्य सरकार की नीति और नियत, दोनों साफ नहीं है. इस संबंध में राज्य सरकार ने कोई रुचि नहीं दिखाई.

इसे भी पढ़ें:RBI ने अचानक बढ़ाया रेपो रेट, बैंक से लोन लेना होगा महंगा

Related Articles

Back to top button