न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रसोइया-संयोजिकाओं पर लाठीचार्च रघुवर सरकार की कायरतापूर्ण हरकत : जयशंकर चौधरी

14

Ranchi : आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक जयशंकर चौधरी ने कहा है कि पिछले 35 दिनों से अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर संघर्ष कर रहीं रसोइया-संयोजिकाओं की मांगों को पूरा करने की जगह उन पर लाठीचार्ज करवाना नाकाम रघुवर सरकार की कायरतापूर्ण हरकत है. उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार ने हक व विरोध की आवाज को दबाने के लिए डंडे व पुलिस को अपना हथियार बना लिया है. अपना अधिकार मांग रहीं रसोइयों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण व शर्मनाक है. यह रघुवर सरकार की तानाशाही का जीता-जागता उदाहारण है. एक ओर भाजपा सरकार महिला सशक्तीकरण, महिला सुरक्षा और महिला सम्मान की बड़ी- बड़ी बातें करती है और दूसरी ओर अपना अधिकार मांग रही महिलाओं पर लाठियां चलवाती है, जो कि इनके कथनी और करनी, इनके खोखलेपन को दिखाता है.

इसे भी पढ़ें- झारखंड संघर्ष यात्रा में बोले हेमंत- 2019 आनेवाला है, सत्ता में बैठी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए…

शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का सबको कानूनी अधिकारी

उन्होंने कहा कि अंग्रेजों के राज में भी पुलिस आंदोलनरत महिलाओं के साथ इतना बर्बर व्यवहार नहीं करती थी. आजाद प्रजातांत्रिक मुल्क में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का सबको कानूनी अधिकार है. रसोइया संघ की महिलाओं को विश्वास में लेकर उनसे बात करने की बजाय रघुवर सरकार उन पर लाठीचार्ज कर रही है. यह मान्य नहीं होगा. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी रघुवर सरकार के इस कुकृत्य की घोर भर्त्सना करती है और सरकार से मांग करती है कि रसोइया संघ की मांगों को बिना शर्त पूरा करे, घायल महिलाओं के इलाज की समुचित व्यवस्था करे और लाठीचार्ज के लिए मुख्यमंत्री माफी मांगें.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: