Crime NewsJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

BIG BREAKING : नुपुर शर्मा के बयान का विरोध करने के लिए मेन रोड में जुटे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज, फायरिंग

Ranchi: नुपुर शर्मा के बयान पर आक्रोशित मुसलिम समाज के लोगों ने शुक्रवार को राजधानी के मेन रोड में हिंसक प्रदर्शन किया. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी. पुलिस ने जब लाठीचार्ज किया तो भीड़ की ओर से पत्थर चलाये गये. पत्थरबाजी में पुलिस के कई जवानों को चोट लगी. उसके बाद भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग की. उसके बाद ही भीड़ पर काबू पाया जा सका.
इससे पहले मुसलिम समुदाय के लोग नुपुर शर्मा के बयान का विरोध करने राजधानी की सड़कों पर उतरे थे. उन लोगों ने अपनी दुकानें बंद रखीं और अन्य दुकानदारों से भी दुकानें बंद करने को कहने लगे. डोरंडा इलाके में भी उन्होंने दुकानों को बंद कराया.

मेन रोड में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज के बाद कई गाड़ियों में तोड़-फोड़ की गयी. कई मोटरसाइकिलें भी तोड़ी गयीं. प्रदर्शनकारी अब भी मेन रोड में जमे हुए हैं. प्रशासन अतिरिक्त फोर्स मंगा रहा है. हंगामे के बाद से मैन रोड की तकरीबन सभी दुकानें बंद हो गईं हैं.

3:43 – दोपहर 3:43 बजे एक बार फिर प्रदर्शनकारी उग्र हो गये. पत्थरबाजी करने लगे. पुलिसकर्मियों पर भी पत्थर फेंकने लगे. उसके बाद पुलिस को भी एक बार फिर हवाई फायरिंग करनी पड़ी. फायरिंग के बाद प्रदर्शनकारी थोड़ा पीछे हटे पर पत्थरबाजी जारी है.

3:55 – पुलिस और प्रदशर्नकारियों के बीच संघर्ष अब भी जारी है. पुलिस को प्रदर्शनकारियों को पीछे करने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. पुलिस भी पत्थर चला रही है, ताकि प्रदर्शनकारी पीछे हटें. बीच –बीच में पुलिस की ओर से हवाई फायरिंग भी की जा रही है.

4:19 – प्रदशर्नकारी मेन रोड छोड़ कर गलियों और अंदर के रास्तों पर जमे हुए हैं. कोनका रोड, सेंट्रल स्ट्रीट में प्रदशर्नकारी जमे हुए हैं. पुलिस उन्हें पीछे धकेलने का प्रयास कर रही है. एसएसपी कर्बला चौक के इलाके में मार्च कर रहे हैं और स्थिति को नियंत्रण में करने की कोशिश कर रहे हैं. बड़ी संख्या में पुलिस बल के जवानों को तैनात किया गया है.

ड्रोन कैमरे का इस्तेमालः प्रशासन के द्वारा लगातार ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल किया जा रहा है. पूरे घटनाक्रम की रिकॉर्डिंग की जा रही है, ताकि उपद्रवी तत्वों की पहचान की जा सके औऱ उन पर कार्रवाई की जा सके.

घटनास्थल पर पहुंचे आइजी और डीआइजी

मेन रोड में विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सुजाता चौक के नजदीक बंद कर दिया गया. जिला प्रशासन ने विरोध प्रदर्शन को देखते हुए यह कदम उठाया है. मेन रोड में पथराव की स्थिति बनी हुई है. वहीं घटना को लेकर आइजी अखिलेश झा, रांची रेज के डीआइजी और एसएसपी ने घटनास्थल पर पहुंच कर जानकारी ली. अतिरिक्त पुलिस फोर्स को भी मंगाया गया. घटना को लेकर पुलिस मुख्यालय से भी कई अधिकारी मौके पर पहुंचे है.

सिटी एसपी को भी आयी चोट

उपद्रवियों द्वारा की जा रही पत्थरबाजी में कई पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को चोटें आयी हैं. सिटी एसपी अशुमन कुमार को भी चोटें आयी हैं. डेली मार्केट थानेदार अवधेश ठाकुर के सर में चोट आयी है. वहीं एक जवान को पैर में गोली लगने की सूचना है. करीब एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी और जवानों को चोटें आयी हैं.

 

देखें- मेन रोड में हो रहे हंगामे का वीडियो

कैमरे की नजर से मैन रोड पर हुए हंगामे के विभिन्न दृश्य

 

पत्थरबाजी में घायल पुलिसकर्मी.

Related Articles

Back to top button