Education & CareerJharkhandLead NewsRanchi

कंप्यूटर बेस्ड होगी इंजीनियरिंग में लेटरल एंट्री की परीक्षा, इस बार केवल रांची में सेंटर

Ranchi : राज्य के इंजीनियरिंग संस्थानों में लेटरल एंट्री के तहत एडमिशन के लिए परीक्षा ली जायेगी. यह परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होगी. इसके लिए केवल रांची के ऑनलाइन सुविधा देने वाले संस्थानों में हीं केंद्र बनाये गये हैं. यह परीक्षा झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (जेसीईसीईबी) की ओर से ली जायेगी. अब तक यह परीक्षा ऑफलाइन ली जाती रही है. जिसके लिए केंद्र बोकारो, धनबाद के अलावा दूसरे शहरों में भी होते थे. कंप्यूटर पर परीक्षा पहली बार लिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : धनबाद : पंचायत समिति सदस्य सह कांग्रेस नेता को फिर से अमन सिंह गैंग ने दी जान से मारने की धमकी

advt

22 सितंबर को होगी परीक्षा

झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (जेसीईसीईबी) की ओर से यह परीक्षा 22 सितंबर को ली जायेगी. परीक्षा खत्म होने के बाद 22 से 26 सितंबर के बीच आंसर की जारी किया जाएगा. आंसर की भी छात्रों को उनके बताए ईमेल आइडी पर ही बोर्ड की ओर से भेजा जाएगा. आपत्ति आने किसी भी परिस्थिति के बाद संभावना होने पर बोर्ड 29 सितंबर को संशोधित आंसर की जारी करेगा. इसके बाद रिजल्ट एक अक्टूबर को प्रकाशित होगा.

सुधार के लिए करें मेल

परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों का प्रवेश पत्र उनके रजिस्टर्ड ईमेल आइडी पर 18 से 21 सितंबर के बीच भेजा जायेगा. एडमिट कार्ड में किसी तरह की गलती रहने पर 18 से 22 सितंबर के बीच सुधार कराया जा सकता है. एडमिट कार्ड में हुई गलतियों को सुधारने के लिए मेल करना होगा. उन्हें यह मेल [email protected] पर डिटेल्स के साथ करना होगा. आवेदन करने वाले छात्र अपना नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि, श्रेणी, कोटा, जेंडर आदि में त्रुटि सुधार कर सकेंगे.

इसे भी पढ़ें : नक्सलियों के खिलाफ जारी रहेगा ऑपरेशन, कोल्हान डीआईजी ने की पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: